पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने गांव निमनाबाद में किया पाईप लाईन का उद्घाटन

86 लाख की लागत से दबाई गई है 6000 फीट पाईप लाईन
गांव निमनाबाद को मिलेगी बारिश में जलभराव से मुक्ति
पाइपलाइन बनेगी किसानों के लिए लाइफलाइन: जयसबीर देशवाल

एस• के• मित्तल   
सफीदों,           प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मंजूरी व पूर्व विधायक जसबीर देशवाल के प्रयासों से सफीदों उपमंडल के गांव निम्मनाबाद में कई दशकों से जलभराव की पुरानी समस्या का समाधान हो गया है। बता दें कि गांव निमनाबाद लंबे अर्से से जलभराव की परेशानी झेल रहा था। निकासी के अभाव में बारिश के मौसम में लगभग 300 से 400 एकड़ भूमि या तो बुआई नहीं हो पाती थी या खराब हो जाती थी। इस समस्या को लेकर गांव के सिख समुदाय के लोग पूर्व विधायक जसबीर देशवाल से मिले थे। जिस पर जसबीर देशवाल ने आलाधिकारियों से मिलकर निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए थे। जिस पर अधिकारियों ने निमनाबाद से खातला तक की लगभग 6000 फीट की लंबाई की पाईप लाईन दबाने का एस्टीमेट तैयार किया था। इस प्रपोजल को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने रखा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करीब 86 लाख रूपए के इस प्रोजेक्ट को मंजूरी प्रदान की।
इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद शुक्रवार को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने इसका उद्घाटन किया। उद्घाटन अवसर पर ग्रामीणों ने पूर्व विधायक जसबीर देशवाल का जोरदार अभिनंदन किया। अपने संबोधन में जसबीर देशवाल ने कहा कि जिस वक्त वह विधायक के रुप में हलके की सेवा कर रहे थे, उस समय निकासी की समस्या कई गांवों में देखने को मिली थी। उन्होंने सभी प्रभावित गांवों की समस्याओं को दूर करवाया। उसी कड़ी में निमनाबाद गांव की इस निकासी समस्या को भी हल करवाया गया है।
उन्होंने कहा कि वह सफीदों हलके की हर समस्या के समाधान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। भविष्य में अगर फिर से हलका सफीदों मौका देता है तो वे इस इलाके को चार चांद लगाने का काम करेंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से स. अंग्रेज सिंह, सूरत सिंह, गुरनाम सिंह, हरपाल सिंह, ,सुखविंद्र सिंह, जय भगवान, सरपंच बलवीर मलिक, राम सिंह फौजी, सुरेश, तेलू राम, सत्यवान, महेंद्र राणा, जगत सिंह, कृष्ण देशवाल, राजेश कश्यप व राममेहर कश्यप विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *