पूर्व विधायक के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचे किसान प्रशासन से की बारिश व ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई की मांग

एस• के• मित्तल 
सफीदों,     सफीदों उपमंडल के गांव मुआना, सिंघाना, बेरी खेड़ा व रिटौली समेत अनेक गांवों के किसान बुधवार को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल के नेतृत्व में नगर के मिनी सचिवालय पहुंचे और प्रशासन से बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से फसलों में हुए नुकसान के लिए मुआवजे की मांग की। वहां पर एसडीएम मनीष फोगाट किसी ट्रेनिंग पर गए हुए बताए गए। जिस पर पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने फोन पर एसडीएम मनीष फोगाट से बात की।
पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने बताया कि एसडीएम ने उन्हे प्रभावित गांवों में तहसीलदार व पटवारी भेजकर गिरदावरी करवाने का आश्वासन दिया है। पूर्व विधायक जसबीर देशवाल, किसान हेमराज राणा, शिवकेश शर्मा सहित अन्य किसानों ने बताया कि बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि के कारण खेतों में 100 प्रतिशत नुकसान हो चुका है। फसलें पूरी तरह से गिर गई है और फसलों की बालियों में चावल के दाने नहीं बचे हैं।\
सबसे ज्यादा मार तो उन किसानों को हुई है जिन्होंने 6ख्0 से 70 हजार रूपए प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन ठेके पर ली हुई है। किसान को उस समय कुदरती मार पड़ी जब उसका सारा खर्चा फसल पर हो चुका था और फसल पूरी तरह से पककर तैयार थी। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की कि किसानों को नुकसान का भरपूर मुआवजा दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *