पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य से मिले दर्जनों रिक्शा चालक साहब, रिक्शा हीं चली तो भूखों मर जाएंगे: रिक्सा चालक

प्रशासन से मिलकर समस्या का समाधान करवाया जाएगा: बचन सिंह आर्य

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      सफीदों क्षेत्र में काम कर रहे दर्जनों जुगाड़ रिक्शा चालक मंगलवार को आर्य सदन पहुंचे और वहां पर पूर्व मंत्री एवं सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे बचन सिंह आर्य से मिलकर फरियाद लगाई कि साहब, उनकी रिक्शा चलवाओ, नहीं तो भूखों मर जाएंगे। पवन बैरागी, मेवा सिंह, राजकुमार समेत अनेक रिक्शा चालकों ने कहा कि वे गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते हैं और अपनी रिक्शा चलाकर किसी तरह से अपने गरीब परिवारों का पालन-पोषण कर रहे हैं।
वे किसी प्रकार के नियमों की अवहेलना नहीं कर रहे है और ना ही किसी के कार्य को प्रभावित कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व बड़े टैंपो चालकों ने उनकी रिक्शाओं को अवैध बताकर प्रशासन से मिलकर उनकी रिक्शाओं पर बैन लगवा दिया है और बेरोजगार होकर घर पर बैठने को मजबूर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी रिक्शा में लोगों व दुकानदारों का वह छोटा-मोटा सामान ढोते है तो बड़े टैंपों में जाने के लायक नहीं होता। बड़े टैंपों छोटे मोटे सामान के लिए नहीं जाते है। छोटे व कम माल की ढुलाई वे एक लंबे समय से करते आ रहे हैं। इसके अलावा उनके वाहन तंग व छोटी गलियों में आने-जाने में सुगम हैं।
उन्होंने पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य से गुहार लगाई कि वे दखल देकर उनकी रिक्शाओं को शुरू करवाएं अन्यथा बेरोजगारी के कारण वे और उनके परिवार भूखे मर जाएंगे। जिस पर बचन सिंह आर्य ने कहा कि रिक्शा चालकों का दर्द कहीं ना कहीं सच्चा है और वे छोटा-मोटा सामान ढोकर गुजर-बसर कर रहे हैं। उन्होंने रिक्शा चालकों को आश्वासन दिया कि वे इस मामले में प्रशासन से बात करेंगे और उनको राहत दिलवाने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *