पुलिस लाइन जींद में लगाया गया हृदय जांच स्वास्थ्य शिविर

 

 

एस• के• मित्तल         

जींद, पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य को देखते हुए जींद हार्ट हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम द्वारा पुलिस लाइन जींद में निशुल्क हृदय जांच शिविर का आयोजन किया गया।

श्यामसुंदर हत्याकांड का मुख्य शूटर साथी सहित जींद पुलिस ने किया काबू

इस कैंप का शुभारंभ उप–पुलिस अधीक्षक श्री रोहतास ढुल के द्वारा किया गया। इनके अलावा इस मौके पर डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के प्राचार्य राजेश कुमार, इंस्पेक्टर चरणजीत सिंह, इंस्पेक्टर वीरेंद्र, एसआई विनोद कुमार, भलाई शाखा से एसआई धर्मपाल व जींद पुलिस हॉस्पिटल से फार्मासिस्ट संदीप मौजूद रहे। इस अवसर पर उप–पुलिस अधीक्षक श्री रोहतास ढुल ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों की हाई ब्लड प्रेशर, शुगर और हृदय संबंधी शिकायत रहती है और पुलिस कर्मचारियों के व्यस्त कार्यक्रम होने की वजह से उन्हें मौका नहीं मिलता कि वे अपना विस्तार से स्वास्थ्य चेकअप करवा सकें।

मेधावी छात्र होंगे बेगम हजरत महल छात्रवृत्ति योजना से लाभान्व

इसको देखते हुए जींद हार्ट हॉस्पिटल की तरफ से जींद पुलिस लाइन में पुलिस कर्मचारियों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया है इसमें ईसीजी, बल्ड प्रेशर व शुगर की जांच की गई है। उन्हें दवाइयों के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रति सावधानियां व स्वस्थ रहने के उपाय भी सुझाए। इस मौके पर उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिये जींद हार्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर धनंजय डीएम कार्डियोलॉजिस्ट, डॉ सुमित खरब व डॉ संदीप मलिक का विशेष तौर पर धन्यवाद भी किया। जानकारी देते हुए डॉ सुमित खर्ब ने बताया कि जींद पुलिस लाइन के कम्युनिटी सेंटर में लगभग 100 पुलिस कर्मचारियों व उनके परिजनों के स्वास्थ्य की जांच की गई जिनमें 15 पुलिस कर्मचारियों में शुगर व 25 को ब्लड प्रेशर की शिकायत पाई गई।

श्री गुरू तेग बहादुर साहिब का बलिदान अविश्मरणीय, हमेशा देता रहेगा हमें देशभक्ति की प्रेरणा : विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिढ़ा

5 पुलिसकर्मियों में हार्ट की गंभीर समस्या सामने आई। पुलिस के जवानों को फ्री दवाईयाँ भी वितरित की गई व स्वस्थ रहने के उपाय भी सुझाए गए। उन्होंने कहा कि आगे भी समय-समय पर इस तरह के शिविरों का आयोजन पुलिस कर्मचारियों के लिए किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *