पिल्लूखेड़ा ब्लाक समिति के चेयरमैन व वाईस चेयरमैन का चुनाव संपन्न

मोनिका देवी बनी चेयरमैन तो दीपक कुंडू बने वाईस चेयरमैन

एस• के• मित्तल   
सफीदों, पिल्लूखेड़ा ब्लाक समिति के चेयरमैन व वाईस चेयरमैन का चुनाव मंगलवार को बीडीपीओ कार्यालय पिल्लूखेड़ा में शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। यह चुनाव पीठासीन अधिकारी डीडीपीओ जींद राजकुमार चांदना की देखरेख में संपन्न हुआ। इस मौके पर पंचायती राज के एसडीओ सुशील कुमार रोहिल्ला व एसईपीओ पिल्लूखेड़ा शकुर खान विशेष रूप से मौजूद रहे। बता दें कि पिल्लूखेड़ा ब्लाक समिति में कुल 18 सदस्य और चेयरमैन का अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित था।
वहीं वाईस चेयरमैन का पद अनारक्षित था। इस चुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से व्यापक प्रबंध किए गए थे। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए व्यापक पुलिस बल तैनात था। पीठासीन अधिकारी ने उपस्थित ब्लाक समिति सदस्यों के बीच इस पद के लिए सर्वसम्मति की बात रखी लेकिन सर्वसम्मति ना बन पाने के कारण ईवीएम के माध्यम से चुनाव करवाया गया। चेयरमैन पद के लिए वार्ड नंबर 17 से विजेता मोनिका देवी व वार्ड नंबर 9 से बबली रानी ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। इस चुनाव में प्रत्याशी मोनिका देवी को 11 व बबली रानी को 7 वोट मिले। इस चुनाव को मोनिका देवी को 4 वोटों से जीत हासिल हुई। वहीं वाईस चेयरमैन के चुनाव के लिए 4 सदस्यों वार्ड नंबर 8 से दीपक कुंडू, वार्ड नंबर 4 से रणबीर ढाठरथ, वार्ड नंबर 7 से सुमन देवी व वार्ड नंबर 15 से सोनिया देवी ने भाग्य आजमाया।
जिसमें दीपक कुंडू को 8, सोनिया को 5, सुमन को 3 व रणबीर को 2 मत प्राप्त हुए। इस चुनाव में प्रत्याशी दीपक कुंडू को 3 वोटों से जीत हासिल हुई। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी राजकुमार चांदना ने नव निर्वाचित चेयरमैन, वाइस चेयरमैन व सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि वे भाईचारा बनाते हुए गांवों के विकास को गति प्रदान करें। जिस उम्मीद के साथ जनता ने उन्हे चुना है उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करें। गौरतलब है कि इससे पहले 23 दिसंबर को इस चुनाव के लिए तिथि रखी गई थी लेकिन उसे दिन यह चुनाव नहीं हो पाया था और उसे स्थगित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *