पानीपत SP ने समालखा ने ली क्राइम मीटिंग: चुनावों को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से निपटवाने के दिए टिप्स; संवेदनशील गांवों में होगी गश्त

 

 

हरियाणा के पानीपत जिले के SP शशांक कुमार सावन ने शनिवार को समालखा थाने में विजिट किया। जहां उन्होंने क्राइम कंट्रोल के संबध में समालखा DSP कार्यालय में जोन के पर्यवेक्षण अधिकारी व थाना प्रबंधकों के साथ क्राइम मीटिंग कर सभी को आवश्यक निर्देश दिए।

प्रतियोगिता का समापन: थिएटर में अजय ताे सिंगिंग स्पर्धा में प्रिया ने हासिल किया पहला स्थान, विजेता सम्मानित

उन्होंने जिला में आगामी होने वाले सरपंच, जिला परिषद व पंच के चुनावों को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व भयमुक्त वातावरण में संपन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की। उन्होंने कहा कि वे अपनी जिम्मेदारी को सुनिश्चित समझे।

क्षेत्र में घोषित सवेंदनशील व अति संवेदनशील गांव में भ्रमण कर लोगों से बातचीत करें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न करवाने की दिशा में जो भी महत्वपूर्ण कदम हो, उसे समय रहते पूरा करें।

महिला का पर्स व मोबाइल छीन भागा युवक: रोहतक में बिजली निगम की ALN के साथ हुई वारदात, मामला दर्ज

मीटिंग में DSP ओमप्रकाश, थाना समालखा प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील, थाना बापौली प्रभारी इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह व थाना सनौली प्रभारी SI अतर सिंह व थानों के मुंशी व मालखाना मोहर्र उपस्थित रहे।

महिला अपराध के विरुद्व सख्ती से निपटने के आदेश
मीटिंग में सर्वप्रथम पर्यवेक्षण अधिकारी व थाना प्रबंधक से कानून एवं व्यवस्था व दर्ज मुकदमों में की जा रही कार्रवाई की समीक्षा ली। आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा व सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए समय रहते उचित कदम उठाए।

महिला विरूध अपराध, अवैध हथियार व मादक पदार्थों की तस्करी, जुआरियों, सट्टेबाजों और अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ सचेत होकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाए। लंबित मामलों के निस्तारण के लिए आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश करें। अनुशासन में रहकर इमानदारी से कार्य करते हुए आमजन के साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखें।

मीटिंग में आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए एसपी।

मीटिंग में आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए एसपी।

थाने में आए हर व्यक्ति से रखे उचित व्यवहार
उन्होंने सख्त आदेश दिए की थाना में शिकायत लेकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की अच्छे से सुनवाई कर तय समय के दौरान उचित कार्रवाई करें। किसी के साथ अभद्र व्यवहार न करें। दर्ज किसी भी मुकदमें की जांच बेवजह लंबे समय तक पेंडिंग न रखें एवं तय समय सीमा में जांच पूरी कर उसका कोर्ट में चालान पेश करें।

महिला का पर्स व मोबाइल छीन भागा युवक: रोहतक में बिजली निगम की ALN के साथ हुई वारदात, मामला दर्ज

क्षेत्र में आमजन के साथ अच्छा तालमेल बना निरंतर गश्त कर शरारती व अपराधिक किस्म के व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाए। निरंतर गश्त कर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चेकिंग करें। PO, बेल जंपर अपराधियों को काबू करें।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!