पानीपत: होमगार्ड के जवान ने पेश की मिसाल, सड़क किनारे मिले बैग को असली मालिक तक पहुंचाया

 

 

पानीपत. हरियाणा के पानीपत में होमगार्ड के अंशकालिक प्लाटून कमांडर सुभाष ने ईमानदारी का परिचय देते हुए एक मिसाल पेश की है. उसने सड़क पर मिले बैग को इसके असली मालिक के पास पहुंचा दिया है. अब इसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है. दरअसल, सुभाष को जीटी रोड पर गुरूद्वारे के सामने वीरवार को एक बैग पड़ा मिला था. ऐसे में उसने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह की मौजूदगी में बैग को असली मालिक के पास लौटा दिया. बैग रिटायर्ड हेड मास्टर शहर मालपुर निवासी बलवान सिंह का था. बैग में मोबाइल फोन, 2 हजार रुपए, एक चैक बुक व अन्य जरूरी कागजात थे. खोया बैग पाकर बलवान सिंह के चेहरे पर खुशी झलक रही थी.

हरियाणा: शव पहुंचते ही विनोद कुमार अमर रहे के नारों से गूंज उठा पूरा गांव, 10 जून को आने वाले थे घर

होमगार्ड का अंशकालिन प्लाटून कमांडर सुभाष ट्रैफिक के पूर्व जोन में तैनात होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी प्वाइंट पर चैक करते हुए वीरवार को जीटी रोड पर बस स्टेंड से संजय चौक की तरफ जा रहा था. गुरूद्वारे के पास पहुंचने पर रोड की दूसरी ओर जाने लगा तो एक काले रंग का बैग पड़ा दिखाई दिया. सुभाष ने बैग को उठाकर चैक किया तो उसमें मोबाइल फोन, पैसे व अन्य जरूरी कागजात मिले. वह बैग को लेकर लघु सचिवालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह के पास कार्यलय में पहुंचा और बैग मिलने बारे जानकारी दी. इसी दौरान बैग में रखे मोबाइल फोन की घंटी बजी

पानीपत: होमगार्ड के जवान ने पेश की मिसाल, सड़क किनारे मिले बैग को असली मालिक तक पहुंचाया

पुलिस का आभार व्यक्त किया
सुभाष ने फोन उठाकर बात की तो सामने वाले ने अपनी पहचान शहर मालपुर निवासी रिटायर्ड हेड मास्टर बलवान सिंह के रूप बताई. बैग के असल मालिक बलवान सिंह को लघु सचिवालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह के कार्यालय में बुलाकर उसका गुम हुआ बैग सही सलामत लौटाया गया. बलवान सिंह किसी निजी काम से गांव से पानीपत रेलवे रोड पर आए हुए थे. काम पूरा होने पर वापस घर जा रहे थे तो रेलवे रोड के सामने सड़क को पार करने के दौरान उनके थैले से बैग गिर गया था. गुम हुआ  बैग पाकर बलवान सिंह ने चेहरे पर खुशी का ठीकाना नहीं रहा. इसके लिए बलवान सिंह ने जिला पुलिस का आभार व्यक्त किया.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *