पानीपत में 12 लोगों से 1.66 करोड़ की ठगी: RD/FD के खातों में रुपए लगवाए, 6 साल में डबल का झांसा; मां-बाप-दो बेटों पर FIR

 

हरियाणा के पानीपत शहर के बिशन स्वरुप कॉलोनी में RD/FD के खाते खोलकर 6 साल में पैसा डबल करने का झांसा देकर लोगों से करोड़ों रुपए हड़पने के बाद कंपनी भाग गई है। मामले की शिकायत यूपी के शामली जिले के रहने वाले पीड़ित युवक ने दी है।

17 अक्टूबर को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव: हरियाणा डेलिगेट्स की सूची जारी; हुड्‌डा समेत 195 नाम; सुरजेवाला-सैलजा जता चुके आपत्ति

पीड़ित ने बताया कि उसने ठगों के झांसे में आने के बाद अपने जानकार 12 लोगों के रुपए भी कंपनी में लगवा दिए। सभी ने मिलकर कुल 1 करोड़ 66 लाख 60 हजार 389 रुपए कंपनी में लगा दिए। जब निर्धारित समय पूरा हुआ तो लोग उनके कार्यालय पहुंचे।

जहां देखा कि कंपनी के लोग वहां से भाग चुके थे। उनसे संपर्क किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक ही परिवार के मां-बाप व दो बेटों के खिलाफ धो

सरकारी पॉलिसी बताकर लिया लोगों को झांसे में
सिटी थाना पुलिस को दी शिकायत में लीलूराम ने बताया कि वह शिव कॉलोनी, जिला शामली, उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। उसने बताया कि वह पानीपत में फेरी लगाकर कपड़ा बेचने का काम करता था। यहां कुलदीप नगर में किराये पर कमरा लिया हुआ था।

जींद में लोन का झांसा देकर ठगने वाला पकड़ा: खेड़ा खेमावती में महिलाओं से लिए 2500, ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया

इसी दौरान उसकी मुलाकात सर्वोतम विकास मल्टी स्टेट हाउसिंग को-ओपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, बिशन स्वरूप कॉलोनी पानीपत के पदाधिकारियों से हुई। जिस कंपनी का CMD मलुक सिंह उप्पल, MD गुरप्रीत सिंह उप्पल, इसका भाई हरप्रीत सिंह उप्पल, इनकी मां भूपिंद्र कौर निवासी लहारका रोड, अमृतसर, पंजाब थे। 1 जनवरी 2010 को उपरोक्त आरोपियों ने RD/FD खाते खोलने की बात कही।

कहा कि उनकी कंपनी सरकार की ओर से अधिकृत्त है और उन्हें कागजात दिखाकर विश्वास में लिया। इसके बाद प्रलोबन दिया कि आप अपना और अपने रिश्तदारों समेत मित्रगणों के खाते खुलवाओं और 6 साल में रुपए डबल ले जाओ। यह पॉलिसी सरकार की है और साथ में LIC व श्रीराम बीमा कंपनी की पॉलिसी भी देते थे।

आरोपियों ने उच्च नेताओं से साठ-गांठ की दी धमकी

लीलूराम ने बताया कि इसके बाद उसने खुद समेत अपने जानकारों के करोड़ों रुपए इनके पास कंपनी में जमा करवाए। जब पैसा वापिस देने का समय आया तो उक्त आरोपी अपना ऑफिस बंद कर गए। इसके बाद पीड़ित लोग उनके हेड ऑफिस अमृतसर गए, तो वहां उनका कार्यालय बंद मिला।

आरोपियों से फोन पर संपर्क किया गया, तो उन्होंने पीड़ितों को जान से मारने की धमकी दी। कहा कि ऐसे ऑफिस तो कई जगह पर हैं, उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। क्योंकि उनकी उच्च नेताओं से संपर्क व साठ-गांठ है।

लीलूराम के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ कुरूक्षेत्र व करनाल में भी इसी तरह की ठगी का केस दर्ज है। उक्त मामले में CMD मलुक सिंह उप्पल करनाल जेल में बंद है, बाकी उपरोक्त आरोपी बाहर घूम रहे हैं।

इन 12 लोगों से हुई 1.66 करोड़ की ठगी
– राजकुमार 38 लाख 90 हजार 524, निवासी गांव निजामपुर, पानीपत।
– शंकर 6 लाख 38 हजार 418, निवासी गांव बाबरपुर, पानीपत।
– नीरज 15 लाख 33 हजार 116, निवासी तहसील कैंप, पानीपत।
– बीना 13 लाख 16 हजार, निवासी घरौंडा, जिला करनाल।
– सीमा देवी 12 लाख 19 हजार 840, निवासी, पानीपत।
– सुनीता 2 लाख 51 हजार 246, निवासी गांव निंबरी, पानीपत।
– प्रमिला देवी 2 लाख 97 हजार 560, निवासी गांव बबैल, पानीपत।
– चरण सिंह 42 लाख 60 हजार 780, निवासी सैनी कॉलोनी, पानीपत।
– धर्मबीर 11 लाख 55 हजार 524, निवासी देसराज कॉलोनी, पानीपत।
– सुल्तान 13 लाख 22 हजार 704, निवासी गांव अटावला, पानीपत।
– रामसिंह 5 लाख 80 हजार 262, निवासी गांव महमदपुर, पानीपत।
– लीलू राम 1 लाख 93 हजार 700, निवासी शामली, यूपी।

नारनौल SDM अचानक पहुंचे ताजीपुर मिडिल स्कूल: 2 टीचर मिले गैरहाजिर, मिड डे मिल रजिस्टर में एंट्री न होने पर मांगा स्पष्टीकरण

FIR के अनुसार आरोपियों ने चार राज्यों में खरीद ली जमीन
– 27 एकड़ भूमि, ज्वालापुर, टिबरी रोड गुरदासपुर, पंजाब।
– 6 एकड़ भूमि, गांव मीरपुर तहसील बटाला जिला गुरदासपुर, पंजाब।
– 17 एकड़ भूमि, गांव समर तहसील बाग बहारा, जिला महासमंद, छत्तीसगढ़।
– 250 वर्गगज मकान, 95 NRI कॉलोनी, लहारका रोड, अमृतसर, पंजाब।
– एक एकड़ भूमि, दिनानगर, गुरदासपुर, पंजाब।
– 300 वर्गगज जमीन, रानी का बाग, अमृतसर, पंजाब।
– 11 बीघा जमीन, सिकंदराबाद, उतर प्रदेश।

 

खबरें और भी हैं…

.
हिसार में CM फ्लाइंग की छापामारी: डिपो धारक के पास मिला ज्यादा स्टॉक; टीम भेजेगी डीएफएससी को रिपोर्ट

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *