पानीपत बस स्टैंड पर बंब की सूचना से हडकंप: बोम्ब स्क्वायड टीम ने खंगाला चप्पा-चप्पा; रात 9-12 बजे तक डिपो सील

 

हरियाणा के पानीपत शहर के GT रोड स्थित बस अड्डे पर रविवार रात उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कॉल से बस अड्डा परिसर में बम होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया। SP शशांक कुमार सावन ने तत्काल प्रभाव से सूचना के आधार पर DSP मुख्यालय धर्मबीर खर्ब के नेतृत्व में टीम का गठन किया।

पानीपत बस स्टैंड पर बंब की सूचना से हडकंप: बोम्ब स्क्वायड टीम ने खंगाला चप्पा-चप्पा; रात 9-12 बजे तक डिपो सील

मधुबन बंब निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड टीम भी तत्काल मौके पर बुलाया गया। करीब एक घंटा बस स्टैंड को खंगाला गया। जांच के दौरान मौके पर कुछ नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

बस स्टैंड के बाहर खड़ी पुलिस।

बस स्टैंड के बाहर खड़ी पुलिस।

3 थानों की पुलिस ने संभाली बस स्टैंड सुरक्षा व्यवस्था
SP द्वारा गठित टीम में सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज व उनकी टीम, सेक्टर 13-17 थाना पुलिस और तहसील कैंप थाना पुलिस शामिल की गई। संयुक्त टीम को बस अड्डे पर रवाना किया। गठित टीम तुरंत प्रभाव से बस स्टैंड पहुंची।

आदमपुर उपचुनाव पर बोले कांग्रेस विधायक राव दान सिंह: सरकार हर पहलू पर विफल, हमारा कैंडिडेट जयप्रकाश 100 प्रतिशत जीतेगा

जहां बस स्टैंड के दोनों गेटों को पुलिस की टुकड़ियों ने अपने कब्जे में लिया। बस स्टैंड के बाहर तीनों थानों की पुलिस ने हर संदिग्ध व्यक्तियों की जांच व पूछताछ शुरू की। कुछ ही देर में मधुबन से बम स्क्वायड टीम और डॉग स्क्वायड टीम भी बस स्टैंड पहुंची।

मगर, वहां न ही कोई संदिग्ध वस्तु मिली और न ही बम इत्यादि मिला। इसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। हर मूवमेंट की SP लगातार मोनिटरिंग करते रहें। मिल रहे इनपुट के आधार पर वे लगातार दिशा निर्देश देते रहें।

बस स्टैंड को डॉग स्क्वायड भी खंगालती हुई।

बस स्टैंड को डॉग स्क्वायड भी खंगालती हुई।

3 घंटे बस स्टैंड में बसों और सवारियों की एंट्री रही बंद
पुलिस को रविवार रात करीब सवा 9 बजे पुलिस कंट्रोल रुम से बस स्टैंड परिसर में बंब होने की सूचना मिली थी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। रात करीब सवा 12 बजे तक बस स्टैंड परिसर पुलिस टीम रही।

सुरक्षा के लिहाज से बस स्टैंड परिसर में किसी को भी अंदर जाने नहीं दिया। बस स्टैंड को पूरी तरह खाली करवाया गया। यहां तक कि रात को विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों को भी बस स्टैंड परिसर में आने नहीं दिया गया।

नारनौल में पहाड़ों पर अवैध खनन को लेकर रेड: घाटाशेर की पहाड़ियों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद; पत्थर तोड़ने की तैयारी थी

सवारियों को बाहर GT रोड पर ही उतारा गया और GT रोड से ही बस में बैठने दिया गया। इस दौरान बस स्टैंड में जिन लोगों की बाइक व अन्य वाहन खड़े थे, उनको बहुत ही सावधानी पूर्वक पार्किंग की पर्ची देख कर पुलिस सुरक्षा के साथ भीतर जाने दिया गया था।

बस स्टैंड को खंगालती टीम।

बस स्टैंड को खंगालती टीम।

सूचना देने वाले की हुई पहचान, संदिग्ध को लिया हिरासत में
बस स्टैंड परिसर को खंगालने के दौरान पुलिस की एक टीम सूचना देने वाले को ट्रेस करने में जुट गई थी। पुलिस ने मोबाइल नंबर की तत्काल डिटेल निकलवाई। कॉल करने वाले की लोकेशन को ट्रेस किया गया।

पुलिस सूचना देने वाले व्यक्ति की तलाश में जुट गई मगर विभिन्न पहलुओं के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है सूचना देने वाला व्यक्ति एक सोसायटी में चौकीदार की नौकरी करता है।

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी मुख्यालय धर्मबीर खर्ब।

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी मुख्यालय धर्मबीर खर्ब।

फेक सूचना देने वाले पर होगी कानूनी कार्रवाई: DSP खर्ब
इस बारे में DSP हेड क्वार्टर धर्मबीर खर्ब ने कहा कि कंट्रोल रूम से सूचना के आधार पर बस स्टैंड परिसर में संदिग्ध वस्तु एवं बंद होने की तलाशी ली गई। करीब एक घंटा जांच के दौरान यहां कुछ नहीं मिला।

गलत सूचना देने वाले की पहचान की जा रही है। लोगों से अपील है कि किसी तरह की संदिग्ध वस्तु, संदिग्ध व्यक्ति को देखें तो पुलिस को जरूर कॉल करें। गलत सूचना न दें, क्योंकि गलत सूचना पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.रोहतक में फरार हत्यारोपी काबू: प्लाट विवाद में DC रेट कर्मचारी को मारी थी गोली, बवाना एरिया में की थी लूट

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *