पंजाब के AG पर हमला: मूसेवाला केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से लौटते समय करनाल के पास शताब्दी ट्रेन पर पथराव, शीशा टूटा

 

 

हरियाणा के करनाल में पानीपत के नजदीक कोहंड- घरौंडा रेलवे स्टेशन के पास शताब्दी एक्सप्रेस में सवार पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन पर हमला हो गया। वे शताब्दी में जिस कोच और सीट पर बैठे थे, उस पर अचानक से पत्थर लगा। ग़नीमत रही कि कोई भी पत्थर ट्रेन की खिड़की का शीशा टूटने के बाद अनमोल रतन को नहीं लगा। घटना की सूचना के बाद आरपीएफ और जीआरपी में हड़कंप मंच गया। पानीपत और करनाल दोनों ही स्टेशन से पुलिस टीम मौके पर पहुंची, लेकिन मौके पर कुछ नहीं मिला। मामले की जांच जारी है।

कुछ भी नहीं फोन (1) भारत में 32,999 रुपये में लॉन्च: पूर्ण विनिर्देश, लॉन्च ऑफ़र और सभी विवरण

पथराव से टूटा शताब्दी का शीशा।

पथराव से टूटा शताब्दी का शीशा।

कोच E2 (143877) में थे अनमोल

जानकारी के अनुसार पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू 12005, 12/7 शताब्दी एक्सप्रेस के कोच E2 (143877) में सवार थे। मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे शताब्दी कोहंड के पास से निकली तो ट्रेन पर पथराव हो गया। जिस कोच पर पथराव हुआ, एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू उसी में सवार थे। उनको कोई कोई चोट नहीं आई। वहीं पत्थर लगने से खिड़की का शीश टूट गया।

कस्तूरबा गांधी स्कूल पर जड़ा ताला: बच्चों के परिजन बोले- छात्रों को किया जा रहा प्रताड़ित; डीपीसी ने बनाई जांच कमेटी

घटना को लेकर जानकारी देते एजी अनमोल रतन।

घटना को लेकर जानकारी देते एजी अनमोल रतन।

दिल्ली से लौट रहे थे

पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में दिल्ली गए थे। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पंजाब की तरफ से गायक सिद्धू मूसेवाला मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दायर याचिका और लॉरेंस के ट्रांजिट रिमांड के खिलाफ दायर याचिका पर हुई सुनवाई में वे सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे। वहां से मंगलवार को शताब्दी से चंडीगढ़ लौट रहे थे। रास्ते में कोहंड के पास कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रेन पर बाहर से पत्थरबाजी की, जिससे उनके पास की खिड़की का शीशा भी टूट गया।

पत्थर लगने के बाद शताब्दी के टूटे शीशे की जांच करते रेलवे कर्मी।

पत्थर लगने के बाद शताब्दी के टूटे शीशे की जांच करते रेलवे कर्मी।

अब तक नहीं लगा पुलिस को सुराग

शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से कालका जा रही थी। करीब साढ़े छह बजे ट्रेन कोहंड रेलवे स्टेशन से निकल कर घरौंडा की तरफ निकली तो ट्रेन पर पथराव हो गया। घटना की सूचना के बाद पानीपत और करनाल जिलों की जीआरपी और आरपीएफ टीम मौके पर पहुंची। मामले की छानबीन की। इस दौरान पुलिस ने आसपास के लोगों से भी पूछताछ की, लेकिन पतथरबाजों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा।

12MM का शीशा टूटा

पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल‌ रतन सिद्धू ने कहा कि केस के सिलसिले में उनकी पूरी लीगल टीम दिल्ली गई थी। आज वह शताब्दी से वापस आ रहे थे। पानीपत के नजदीक कोई पथराव हुआ है या फिर कुछ और चीज से हमला किया गया। पुलिस इसकी जांच कर रही है। मैंने इस बारे में तुरंत पंजाब के DGP को भी बता दिया। हकीकत में क्या हुआ यह तो जांच के बाद‌ ही पता चल सकता है। 12MM का‌ शीशा टूटा है, इसलिए सीधे तौर पर नहीं कहा जा सकता कि पत्थर ही मारा गया है। बाकी जांच के बाद ही सब पता चलेगा।

शताब्दी के स्टेशन पर पहुंचने के बाद छानबीन में लगी रेलवे पुलिस।

शताब्दी के स्टेशन पर पहुंचने के बाद छानबीन में लगी रेलवे पुलिस।

उच्चाधिकारियों को भेजी रिपोर्ट

पानीपत आरपीएफ के एसआई दीपक का कहना है कि 6:30 बजे के करीब शताब्दी यहां से गुजरी थी। उनको सूचना मिली थी कि बच्चों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी की है। सूचना के बाद वे मौके पर पहुंचे थे, लेकिन वहां उनको कुछ नहीं मिला। उच्च अधिकारियों को इसके बारे में रिपोर्ट दे दी गई है। छानबीन जारी है।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *