नोवाक जोकोविच प्रमुख टाईब्रेकर में परफेक्ट, फ्रेंच ओपन जीत के अगले सेट में लगभग परफेक्ट

 

नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट में पहली बार एक सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए मंगलवार को फ्रेंच ओपन में कारेन खाचानोव को 4-6, 7-6 (0), 6-2, 6-4 से हराकर अपने करियर के 45वें ग्रैंड स्लैम में पहुंच गए। स्लैम सेमीफाइनल।

ओपनएआई के सीईओ ने सार्वजनिक होने पर आश्चर्यजनक रुख का खुलासा किया: यहां बताया गया है कि उन्होंने क्या कहा

रोजर फेडरर ने एक प्रमुख के अंतिम चार में 46 प्रदर्शनों का पुरुषों का रिकॉर्ड बनाया।

11 वीं वरीयता प्राप्त खाचानोव पर जीत, पिछले सितंबर में यूएस ओपन और इस जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेमीफाइनलिस्ट, जोकोविच ने रोलांड गैरोस में 12 वीं बार उस दौर में प्रवेश किया। केवल राफेल नडाल ने इसे अधिक बार किया है, 15 सेमीफ़ाइनल के साथ, उन्होंने पिछले सप्ताह आर्थोस्कोपिक हिप सर्जरी की थी और क्ले-कोर्ट मेजर के इस संस्करण से बाहर बैठे हैं।

नंबर 3 वरीयता प्राप्त जोकोविच अब यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि वह अगले नंबर 1 कार्लोस अल्कराज से भिड़ेंगे या नहीं। पिछले साल मैड्रिड मास्टर्स में क्ले पर जोकोविच को मात देने वाले अल्कराज को मंगलवार रात आखिरी पुरुष क्वार्टरफाइनल में नंबर 5 स्टेफानोस सितसिपास से भिड़ना था।

नंबर 2 सीड आर्यना सबालेंका और गैर वरीय करोलिना मुचोवा दोनों दिन में पहले जीत हासिल करके पहली बार पेरिस में महिलाओं के सेमीफाइनल में पहुंचीं।
सबालेंका, ऑस्ट्रेलियन ओपन की मौजूदा चैंपियन, एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से बाहर कर दिया, फिर लगभग एक हफ्ते में पहली बार एक समाचार सम्मेलन में दिखाई दी। मुचोवा ने 2021 की उपविजेता अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा को 7-5, 6-2 से हराया।

गुरुग्राम में कार और 2 बाइक जलकर राख: एक दुकान में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से हादसे; पिछले 24 घंटे में आगजनी की 4 घटनाएं

जोकोविच 2016 और 2021 में पेरिस में दो बार के चैंपियन हैं, और कुल मिलाकर 23वीं ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी की मांग कर रहे हैं, जो पुरुषों के रिकॉर्ड के लिए नडाल के साथ एक टाई तोड़ देगा।

खाचानोव का सामना करने से पहले, जोकोविच ने टूर्नामेंट में खेले गए सभी 12 सेटों का दावा किया था। लेकिन उन्होंने मंगलवार को “काफी सुस्त, काफी धीमी गति से” बाहर आने की बात स्वीकार की।
दूसरा सेट भी आदर्श नहीं था। टाईब्रेकर तक, कम से कम। यही वह समय था जब जोकोविच ने अपने नाटक को “कुछ स्तर ऊपर” कहा।

खैर, यह एक अल्पमत है।

उन्होंने कोई गलती नहीं की, एक बिंदु भी नहीं छोड़ा। वास्तव में, वह पिछले सप्ताह-प्लस में टाईब्रेकर में 5-0 से आगे निकल गया है, और उसने उन 47 अंकों में से किसी में भी एक अप्रत्याशित त्रुटि नहीं की है।

तीसरे सेट में भी दबदबा कायम रहा। शुरुआती गेम के 10वें पॉइंट पर उन्होंने एक बैकहैंड को फ्लब किया। लेकिन फिर उस स्पैन में 19 विजेताओं को संकलित करते हुए उस सेट के बाकी हिस्सों में एक अप्रत्याशित त्रुटि नहीं की।

चौथे में भी चीजें पूरी तरह से उनके रास्ते में जाती दिखीं, जिसमें 4-2 की बढ़त थी। लेकिन जब उन्होंने एक अस्थिर खेल खेला जो एक डबल-फॉल्ट के साथ समाप्त हुआ, तो अचानक यह 4-ऑल हो गया।

“थोड़ा सा डर,” जोकोविच ने बाद में इसे करार दिया।

और तब? खैर, जोकोविच खुद के उस आदर्श संस्करण में वापस आ गए, अंतिम आठ बिंदुओं को इकट्ठा करते हुए – प्यार को तोड़ना, फिर प्यार को पकड़ना।

जोकोविच ने कहा, “आप अपनी जीत आपको सौंपने नहीं जा रहे हैं।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *