नेटफ्लिक्स चाहता है कि आप इसकी सबसे महंगी योजना खरीदें: यहां जानिए यह क्या ऑफर करता है

 

नेटफ्लिक्स आपको इसकी सबसे महंगी योजना खरीदने के और कारण दे रहा है

नेटफ्लिक्स अपने मिशन में अधिक उपयोगकर्ताओं को बोर्ड पर लाने और उन्हें अपनी सेवाओं का उपयोग करने के लिए भुगतान करने के लिए अपनी नीतियों में भारी बदलाव कर रहा है।

नेटफ्लिक्स पिछले कुछ समय से उपयोगकर्ताओं को खो रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी को एहसास हो गया है कि इसका राजस्व तभी बढ़ सकता है जब लोग इसकी सेवा के लिए भुगतान करेंगे। और पासवर्ड साझा करने के पूरे धोखा कोड को मुफ्त में समाप्त करने का निर्णय लेने के बाद, NetFlix अब अपने ग्राहकों को प्रीमियम स्तरीय योजना के लिए जाने के लिए और अधिक कारण दे रहा है।

हरियाणा का वांटेड जयपुर में गिरफ्तार: 5 साल से चल रहा था दिलबाग फरार; रोहतक STF ने 5000 का रखा इनाम

वीडियो स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी ने 649 रुपये प्रति माह के नेटफ्लिक्स प्लान में कई बदलाव किए हैं जो अब स्थानिक ऑडियो समर्थन के साथ सामग्री प्रदान करता है जो आपके लिविंग रूम में आपके पसंदीदा नेटफ्लिक्स शो के समग्र ऑडियो अनुभव को बढ़ा सकता है।

स्थानिक ऑडियो मूल रूप से 3D ऑडियो प्रभाव वाली सामग्री देख रहा है जो 360 डिग्री ऑडियो अनुभव प्रदान करता है। नेटफ्लिक्स का दावा है कि इसका स्थानिक ऑडियो फीचर एन्हांसमेंट मूल रूप से काम करता है और अंतर देखने के लिए आपको किसी साउंडबार या होम थिएटर सिस्टम की आवश्यकता नहीं है। नेटफ्लिक्स के पास 700 से अधिक शीर्षकों पर स्थानिक ऑडियो समर्थन है। आप यह देख सकते हैं कि आपकी पसंदीदा फिल्म या शो को उनके आगे लिखे 5.1 या एटमॉस जैसे आइकन की तलाश है या नहीं। इसके बारे में और पढ़ें यहां.

नेटफ्लिक्स चाहता है कि आप इसकी सबसे महंगी योजना खरीदें: यहां जानिए यह क्या ऑफर करता है

इसके अलावा, आप छह उपकरणों पर एक ही नेटफ्लिक्स खाता चला सकते हैं और उन सभी पर डाउनलोड की गई सामग्री देख सकते हैं। इससे पहले, प्रीमियम नेटफ्लिक्स ने आपको सामग्री तक पहुंचने और इसे चार उपकरणों तक डाउनलोड करने की अनुमति दी थी। आपको स्ट्रीमिंग गुणवत्ता 4K या UHD रिज़ॉल्यूशन में मिलती है, लेकिन केवल तभी जब सामग्री उस गुणवत्ता में उपलब्ध हो।

तो नेटफ्लिक्स प्रीमियम प्लान में ये बदलाव क्यों कर रहा है? कंपनी का कहना है कि उसके शोध ने उन्हें बताया है कि उपयोगकर्ता सामग्री को डाउनलोड करने और यात्रा के दौरान उन्हें ऑफ़लाइन देखने का विकल्प चाहते हैं। जबकि चार से छह उपकरणों में अपग्रेड समझ में आता है, नेटफ्लिक्स अपनी सभी योजनाओं में विकल्प दे सकता था, न कि केवल प्रीमियम स्तरीय।

रोहतक टेंपो यूनियन के मुंशी-ड्राइवर को मारी गोलियां: दोनों PGI में भर्ती, बाइक पर आए 3 बदमाशों ने किए 10 राउंड फायर

आखिरकार, भारत जैसे बाजारों में, नेटफ्लिक्स के मध्य स्तरीय योजना के लिए भुगतान करने वाले अधिक ग्राहक हैं, जिसकी कीमत 499 रुपये प्रति माह है और आपको दो उपकरणों पर सामग्री को स्ट्रीम करने और उन्हें डाउनलोड करने की सुविधा देता है। नेटफ्लिक्स लोगों के लिए अपने खाते को अपने घरेलू नेटवर्क के बाहर साझा करने के दायरे में भी कटौती कर रहा है, और इस प्रकार के बदलावों से कंपनी को और अधिक लागत आ सकती है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *