निसिंग में 3 फ्लोर मिलों पर रेड: ‌अवैध तरीके से स्टोर की 59 क्विंटल गेहूं और 28 क्विंटल सरसों पकड़ी, तीनों पर लगाया जुर्माना

 

 

हरियाणा के करनाल के निसिंग में सीएम फ्लाइंग, फूड एंड सप्लाई और सीआईडी ने शनिवार को 3 फ्लोर मिलों पर छापामारी की। इस दौरान टीम ने अवैध तरीके से स्टोर की हुई गेहूं और सरसों पकड़ी। तीन मिलों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है।

निसिंग में 3 फ्लोर मिलों पर रेड: ‌अवैध तरीके से स्टोर की 59 क्विंटल गेहूं और 28 क्विंटल सरसों पकड़ी, तीनों पर लगाया जुर्माना

शनिवार दोपहर बाद सीएम फ्लाइंग टीम निरीक्षक राजेंद्र, उपनिरीक्षक दिलावर सिंह व एसआई विरेंद्र सिंह ने मार्केट कमेटी सुपरवाइजर धर्मवीर चौधरी, फूड एंड सप्लाई से निरीक्षक सज्जन मान और सीआईडी के साथ मिलकर दक्ष प्रजापति आटा चक्की, श्रीराम आटा चक्की और रामेहर की आटा चक्की में रेड की। तीनों में अवैध तरीके से स्टोर की गई कई क्विंटल गेहूं और सरसों मिली।

  • दक्ष प्रजापति आटा चक्की से 38 क्विंटल गेहूं और 6 क्विंटल सरसों मिली। जिस पर 5 हजार 57 रुपए जुर्माना लगाया।
  • श्रीराम आटा चक्की से 9 क्विंटल गेहूं और 4 क्विंटल सरसों पकड़ी और 1393 रुपए जुर्माना लगाया।
  • रामहेर आटा चक्की से 12 क्विंटल गेहूं और 18 क्विंटल सरसों पकड़ी और 2809 रुपए जुर्माना लगाया।

स्टोर की हुई थी 59 क्विंटल गेहूं औक 28 क्विंटल सरसों

मंडी सुपरवाइजर धर्मवीर चौधरी ने बताया कि सीएम फ्लाइंग, फूड एंड सप्लाई, सीआईडी की संयुक्त टीम का गठन किया गया। उसके बाद निसिंग के बाईपास रोड स्थित तीन आटा चक्कियों पर पहुंचे। यहां गेहूं और सरसों का स्टॉक पकड़ा। मार्केट फीस चोरी करके अवैध ढंग से स्टोर की हुई करीब 59 क्विंटल गेहूं व 28 क्विंटल सरसों को पकड़ा है। यह मार्केट फीस न भरकर सरकार को चूना लगा रहे थे।

 

खबरें और भी हैं…

.

मुरलीकृष्णन बी को Xiaomi इंडिया के नए अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया गया, मनु कुमार जैन की जगह ली गई
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!