निशानदेही को लेकर कालोनीवासियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

हल नहीं निकला तो करेंगे पालिका चुनावों का बहिष्कार: कालोनीवासी

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      नगर पालिका सफीदों द्वारा करवाई गई कथित गलत निशानदेही को लेकर नगर के रहड़ा मौहल्ला निवासियों ने शुक्रवार को एसडीएम सत्यवान मान को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने आए कालोनीवासी पूर्व पार्षद रोशन सैनी, राकेश चंद्र, जगदीश कुमार, लख्मीचंद, राममेहर, विजय, स्नेहलता, बलराम, विजय, अमृत, सुभाष सैनी, सुनील कुमार, भूपेंद्र, ईश्वर, योगेश, हुकम चंद, जोगिंद्र, बजिंद्र, प्रकाश, दर्शना व प्रताप इत्यादि का कहना था कि उनके मकान की मलिकत के अलॉटमेंट लेटर, जमीन की रजिस्ट्री व पुराने कव्वाल उनके पास हैं। वर्ष 1964-65 में जब जिला जींद संगरूर में हुआ करता था उस समय भी वे हाउस टैक्स भरते थे।
राजस्व रिकॉर्ड की फील्ड बुक संगरूर जिले की है जो उर्दू भाषा में लिखित है। इस रिकार्ड के खसरा नंबर 190 से संबंधित 615 कनाल 15 मरले आबादी देह जमीन है। नगर पालिका कार्यालय से प्राप्त प्रमाणित सूचना के अनुसार खसरा नंबर 190 की के भूमि की मलिकयत सफीदो आबादी देह के नाम है नाकि नगरपालिका सफीदों की मलिकत है और आबादी देह के नगर पालिका सफीदों के नाम कोई इंतकाल दर्ज नही है। खसरा नंबर 193 की जमाबंदी वर्ष 2019-2020 जिस पर माननीय उच्च न्यायालय में स्टे है।
नगरपालिका सफीदों द्वारा तथ्यों की अनदेखी करके गलत निशानदेही पेश करके 98 परिवारों को नाजायज ढंग से परेशान किया गया है। कालोनीवासियों ने साफ किया कि अगर समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया तो पीडि़त 98 परिवार नगरपालिका चुनावों का बहिष्कार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *