नासिर-जुनैद हत्याकांड: आरोपी मोनू मानेसर के 2 वीडियो वायरल; बोला-मारेंगे और जिंदा काटेंगे, पुलिस हमारी मदद करती है

राजस्थान के 2 मुस्लिम युवक नासिर-जुनैद हत्याकांड के बाद चर्चा में आए गौरक्षक मोनू मानेसर के 2 और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक वीडियो में मोनू मानेसर गौ-तस्करों को मारने और जिंदा काटने की बात कर रहा है, जबकि दूसरे वीडियो में वह हरियाणा पुलिस की तारीफ में खूब कसीदे पढ़ते हुए पूरा सहयोग करने की बात कर रहा है। हालांकि दोनों वीडियो काफी पुराने बताए जा रहे है। फिलहाल मोनू मानेसर पर हत्या का आरोप लगने के बाद से वह फरार है। राजस्थान पुलिस की टीमें उसकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

नारनौल में रिटायर्ड कर्मियों का प्रदर्शन-नारेबाजी: कर्मी नेता बोले- सरकार आंदोलन कुचलने में लगी; मांगों पर नहीं हो रही सुनवाई

पहला वीडियो

पहले वीडियो में मोनू मानेसर के साथ खड़ा एक व्यक्ति ने कहा कि मेवात एक तरह का मिनी पाकिस्तान है। ये आज से नहीं है, औरंगजेब के समय से हो रहा है। वहीं साथ खड़े मोनू मानेसर ने इसी वीडियो में कहा कि हम रोज गाड़ियां पकड़ते है। कुछ कमियों की वजह से गाड़ियां छूट जाती है।

हमारी शासन और प्रशासन से बात हुई। अब गाड़ियां नहीं छूटेगी। अगर गाड़ियां नहीं छूटेगी तो गौ-तस्करी नहीं होगी। एक सजा का प्रावधान भी सरकार की तरफ से किया गया है। उसपर हम पैरवी कर रहे है। हमे आचार्य आजाद जी के नेतृत्व में वकीलों की टीम मिली है।

यूरोपीय संघ आयोग ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए कर्मचारियों के फोन पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया

वकीलों की टीम कार्य करेगी और उनको हम छूटने नहीं देंगे और फिर गौ-तस्करी नहीं होगी। मोनू मानेसर पर पैसे लेकर गाड़ी छोड़ने के आरोप पर जवाब देते हुए मोनू मानेसर ने कहा कि हमे बड़ा दुख हो रहा है, लेकिन गौ-तस्करों को हम मारेंगे और जिंदा काटेंगे। उनका काम करेंगे। आरोप-प्रत्यारोप तो कम करने वालों पर लगते रहते है। उस पर हमे कोई दिक्कत नहीं है।

हमें पता-हमारी आत्मा को पता, हमारे गुरुजनों और गौमाता को पता है। हमे किसी को बताने की जरूरत नहीं है कि हम करते क्या है। हमारे साथ बहुत संगठन, समाजसेवी और दो भी जुड़े है सभी लोग सक्षम है। हमारे पास सिर्फ कमी है तो सिर्फ हमारी गौ-माता की हत्या हो रही है, उसकी कमी है।

दूसरा वीडियो

दूसरे वीडियो में मोनू मानेसर कहता दिख रहा कि हमारी पुलिस सुपर-डुपर है। हरियाणा पुलिस तो हरियाणा पुलिस है। हमारे से पूरी मदद करती बेचारी है। रात दिन हमारे साथ सहयोग करती है। और काफी बार हुआ बार हुआ है। एक-दो बार की तो हम कह नहीं सकते, लेकिन हमारी पुलिस की स्पीड हमसे ज्यादा है। 10 में से 8 बार हरियाणा पुलिस हमसे पहले पहुंचती है।

कौन है मोनू मानेसर

दरअसल, गुरुग्राम के गांव मानेसर का रहने वाला मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर का नाम हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात और रेवाड़ी इलाके में काफी चर्चित है। मोनू मानेसर कुछ सालों में ही गौ-तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़कर काफी चर्चित हो गया। लेकिन पिछले एक माह के अंदर उसका नाम 3 बड़ी अपराधिक घटनाओं में उछला।

पहले 27 जनवरी को हुई वारिस नाम के एक युवक की संदिग्ध मौत में उसका नाम आया और फिर 6 फरवरी को पटौदी में हुई फायरिंग भी मोनू का ही नाम आया। 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी स्थित लोहारू कस्बा में मिली नासिर-और जुनैद की लाश के मामले में भी मोनू पर भरतपुर थाना में हत्या के आरोप में मामला दर्ज है।

जिंदा जलाकर मारने का आरोप

दरअसल, राजस्थान के जिला भरतपुर के पहाड़ी इलाके के गांव घाटमीका निवासी नासिर (28) और जुनैद (33) को 15 फरवरी को किडनैप किया गया था। अगले दिन हरियाणा के भिवानी में बोलेरो में दोनों के कंकाल बरामद हुए थे। इस मामले में दोनों के परिवार ने बजरंग दल से जुड़े गौरक्षक मोनू मानेसर और उसके साथियों पर मार पिटाई के बाद जिंदा जलाकर मार देने का आरोप लगाया था।

व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही चैट में टाइपो को ठीक करने के लिए एडिट टेक्स्ट का विकल्प मिलेगा

जिसके बाद भरतरपुर थाना पुलिस ने मोनू मानेसर सहित अन्य लोगों पर विभिन्न धाराओं में केस भी दर्ज किया हुआ है। पुलिस मामले में फरार 8 आरोपियों की फोटो भी जारी कर चुकी है। फिलहाल इस मामले में एक आरोपी रिंकू सैनी की गिरफ्तारी हुई है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *