नारनौल में सैनी समाज की बेटी का बनवारा: खुशी में ज्योति ने घोड़ी से उतर परिजनों संग किया डांस; देखें VIDEO

हरियाणा के नारनौल में सैनी धर्मकांटा निवासी नन्दलाल सैनी ने अपनी पौत्री ज्योति को घोड़ी पर बैठाकर बनवारा निकाला। नंदलाल गुरुग्राम नगर निगम में लाइट इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत हुए हैं। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया है। इसकी सब ओर चर्चा है। शहर के लोगों ने दादा व पिता की तारीफ की है। परिजनों द्वारा बनवारा दिए जाने पर ज्योति इतनी खुश हुई कि वह घोड़ी से उतरकर परिजनों के साथ उसने जमकर डांस किया।

Apple iOS 16.1.2 अपडेट को सुरक्षा सुधार और बेहतर क्रैश डिटेक्शन के साथ जारी करता है

सैनी समाज में हुई पहल

ज्योति के दादा नन्दलाल सैनी ने बताया कि उनके एक ही पौत्री है और सैनी समाज में पहली बार बेटी का बनवारा घोड़ी पर बैठाकर धूमधाम से निकाला गया। यह समस्त समाज के लिए प्रेरणादायी संदेश है। हमें आज के समय में लड़का-लड़की में कोई फर्क नहीं करना चाहिए। क्योंकि वर्तमान दौर में लड़का-लड़की एक समान है और लड़कियां जीवन के हर क्षेत्र में लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है।

रोहतक में मच्छरों का प्रकोप: घर-घर पैदा हुआ खतरा, पिछले साल से ज्यादा मिला लार्वा, 24 घंटे में 4 डेंगू मरीज मिले

पिता किसान- मां गृहिणी

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि ज्योति के पिता सतीस सैनी व माता आशा देवी साधारण किसान परिवार से संबंध रखते हैं तथा खेती बाड़ी का काम करते हैं। इसके बावजूद उन्होंने अपनी बेटी को पढ़ाया है। ज्योति अभी स्नातक के द्वितीय वर्ष की छात्रा है। इस अवसर पर ज्योति के दादा नन्दलाल सैनी, दादी गीता देवी व समस्त परिजन, रिश्तेदार व समाज के लोग उपस्थित रहे।

 

खबरें और भी हैं…

.

हिसार नगर निगम हाउस की मीटिंग: अंतिम दिन प्रॉपर्टी टैक्स, एनडीसी और अवैध कालोनियों का मुद्दे पर होगी गहमागहमी
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!