नारनौल में सिंचाई विभाग की टीम से हाथापाई: नहर से पानी चोरी रोकने गई थी टीम, ट्रैक्टरों के जरिए निकाल रहे थे

 

 

हरियाणा के नारनौल में नहरी पानी चोरी रोकने गई सिंचाई विभाग टीम के साथ किसानों ने हाथापाई की। बाद में टीम ने 112 पर कॉल करके पुलिस को बुलाया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी कार्यवाही की। इस दौरान थाना गांव के पास अवैध कार्य करते 8 ट्रैक्टर मौके पर पाए गए।

चुनाव का इंतजार खत्म हुआ: जिला बार एसाेसिएशन का सालाना चुनाव आज वाेटर्स की संख्या 1748 से बढ़कर 1807 हुई

हसनपुर डिस्ट्रीब्यूटर में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए गत 2 दिनों से सिंचाई विभाग की टीम अवैध रूप से नहरी पानी चोरी करने वाले किसानों को पकड़ रही है। विभाग के उपमंडल अधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि हसनपुर डिस्ट्रीब्यूटर में पानी टेल तक नहीं पहुंचा है। जिसके कारण अंतिम छोर के किसान परेशान हैं। इसी को देखते हुए विभाग ने टीम का गठन किया गया है। जो 24 घंटे निगरानी कर रही है।

नारनौल में सिंचाई विभाग की टीम अवैध रूप से सिंचाई कार्य में लगे ट्रैक्टर को रोकते हुए।

महेंद्रगढ़ में पहुंचे एसीएस वी राजशेखर वंडरु: बुचोली गांव में विकास कार्यों का किया निरीक्षण; ग्राम रक्षक योजना में गोद लिया है गांव

गश्त के दौरान अवैध सिंचाई करते मिले
टीम शुक्रवार को थाना गांव के किलोमीटर नंबर 10.282 के पास गश्त कर रही थी कि मौके पर आठ ट्रैक्टर अवैध सिंचाई करते हुए पाए गए। जब कर्मचारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो किसानों ने उनके साथ हाथापाई करनी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होंने 112 पर कॉल कर पुलिस को बुलाया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम के साथ किसानों को अवैध सिंचाई करने से रोका। वहीं इस बारे में टीम ने सदर पुलिस में भी सूचना दी है।

करवाया जाएगा मुकदमा दर्ज
इस बारे में सिंचाई विभाग के एसडीओ राजेश वर्मा ने बताया कि जितने भी अवैध इंजन और ट्रैक्टर नहर के किनारे खड़े कर कर अवैध सिंचाई कर रहे हैं, उन्हें किसान तुरंत प्रभाव से हटा ले। अन्यथा डीजल इंजन व ट्रैक्टर का मुकदमा दर्ज करने के लिए संबंधित थाने में सूचना भेजी जाएगी। किसी भी सूरत में ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
हिसार बार एसोसिएशन चुनाव: वोटिंग जारी, 4 बजे तक होगा मतदान; प्रधान के लिए 6 उम्मीदवार मैदान में

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *