नारनौल में यूरिया के लिए किसानों का धरना: टोकन को लेकर किसानों-कर्मियों में विवाद; पुलिस के हस्तक्षेप से बांटा खाद

हरियाणा के नारनौल में यूरिया खाद के लिए टोकन नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने नई मंडी में धरना दिया। इससे दोपहर बाद 1:00 बजे तक खाद वितरित नहीं हो पाया था। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने खाद वितरित करवाया जिसके बाद ही किसानों ने राहत की सांस ली।

करनाल में कोठियों के मालिक बने आयुष्मान लाभार्थी: ढिंढोरा पीटने की होड़ में गरीब का हक मार रहे अमीर, सरकार के पारदर्शी सुशासन में सुराग

नई मंडी स्थित कोआपरेटिव सोसाइटी कार्यालय में यूरिया खाद का वितरण किया जा रहा है। जिसके चलते यहां पर किसानों की लंबी लाइन लग जाती है, इससे काफी परेशानी होती है। किसानों की इस समस्या का समाधान करने के लिए पुलिस लाइन में खाद लेने के लिए टोकन देने की व्यवस्था की गई है। जिसके तहत खाद लेने वाले किसानों को 1 दिन पहले पुलिस लाइन जाकर टोकन लेना पड़ता है।

बुधवार को अनेक किसान खाद लेने के लिए नई मंडी पहुंच गए, लेकिन उनके पास टोकन नहीं था। जिस पर कोआपरेटिव सोसाइटी के अधिकारियों ने कहा कि पहले वे पुलिस लाइन जाकर खाद के लिए टोकन लेकर आए। इसके बाद ही खाद वितरित किया जाएगा। इस पर किसान भड़क गए तथा उन्होंने नई मंडी स्थित कोआपरेटिव कार्यालय के बाहर धरना दे दिया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिसके कारण दोपहर बाद 1:00 बजे तक खाद वितरित नहीं हो पाया।

बाद में सोसाइटी के अधिकारियों ने पुलिस को फोन किया। जिसके बाद करीब 1:30 बजे मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों को वही कार्यालय आकर टोकन प्रदान किए। टोकन मिलने पर किसान धरने से उठ गए तथा करीब दोपहर बाद 2:00 बजे खाद वितरण का कार्य शुरू हो पाया।

 

खबरें और भी हैं…

.
शहर में बढ़ते डेंगू मामले: जिले में तिहरे शतक से 8 कदम दूर डेंगू के केस, 292 पर पहुंची संख्या

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!