नारनौल में प्रेरणा दिवस पर 48 ने किया रक्तदान: मंत्री ओमप्रकाश यादव और डीसी डा. जेके आभारी भी हुए शामिल

 

 

हरियाणा के नारनौल में दैनिक भास्कर समूह के पूर्व चेयरमैन स्व. रमेशचंद्र अग्रवाल का 78वां जन्म दिवस बुधवार को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर लघु सचिवालय के निकट स्थित रेडक्रास भवन में रमेश एंड शारदा अग्रवाल फाउंडेशन के देखरेख में रेडक्रास के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

टाटा समूह कर सकता है अधिग्रहण कर्नाटक में एप्पल विक्रेता Winstron की सुविधा: रिपोर्ट

रक्तदान शिविर का शुभारंभ प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने किया। उन्होंने रक्तदाताओं को बैज लगाए। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसी डॉ. जयकृष्ण आभीर ने की। रक्तदान शिविर में युवाओं ने 48 यूनिट रक्त दान किया। इस मौके पर 2 रक्तदाताओं ने 28वीं बार और 2 ने छठी बार रक्तदान किया। वहीं एक रक्तदाता ने गांव गढ़ी अलावलपुर (रेवाड़ी) से नारनौल पहुंच कर दूसरी बार रक्त दान किया।

रक्तदाता को बैज लगाते मंत्री ओमप्रकाश यादव।

मुख्य अतिथि मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि दान किए गए रक्त की एक बूंद किसी की जिंदगी बचा सकती है। यही कारण है कि हम रक्तदान को महादान मानते हैं। यह दूसरे की जिंदगी की बचाने के साथ.साथ खुद की सेहत को भी दुरुस्त रखता है। उन्होंने कहा कि दान करना हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है। युवा रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर सामाजिक कर्तव्य निभाते रहे हैं। रक्त का कोई विकल्प नहीं होता।

विधायक व पुलिस में टकराव: सन्नी सुसाइड मामले में महम ASP ने MLA बलराज कुंडू पर लगाए दबाव बनाने के आरोप

डीसी बोले- रक्तदान जैसे पुण्य कार्य में भाग लें

डीसी डा. जयकृष्ण आभीर ने भी स्वस्थ लोगों को रक्तदान जैसे पुण्य कार्य में बढ़ चढ़ कर भाग लेने को प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर शर्मा, टेकचंद यादव, सहायक सचिव पवन कुमार, स्वास्थ्य विभाग से डा. ममता यादव, स्टाफ नर्स पूनम, एलटी सुरेश कुमार, काउंसलर पवित्रा, ज्योति, रविंद्र कुमार, नर्सिंग अधिकारी संदीप कुमार, कर्मवीर सिंह व अमरेंद्र के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

 

खबरें और भी हैं…

.समस्याओं को लेकर प्रशासन से मिलेंगे वरिष्ठ नागरिक

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *