नारनौल में पहाड़ों पर अवैध खनन को लेकर रेड: घाटाशेर की पहाड़ियों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद; पत्थर तोड़ने की तैयारी थी

हरियाणा के नारनौल में अवैध खनन की शिकायत मिलने के बाद माइनिंग विभाग की टीम ने गांव घाटाशेर व उसके आसपास स्थित पहाड़ियों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान माइनिंग विभाग की टीम को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है। इस विस्फोटक सामग्री का प्रयोग अवैध खनन करने वाले पहाड़ तोड़ने के लिए करते हैं।

पानीपत बस स्टैंड पर बंब की सूचना से हडकंप: बोम्ब स्क्वायड टीम ने खंगाला चप्पा-चप्पा; रात 9-12 बजे तक डिपो सील

नारनौल के निजामपुर व नांगल चौधरी क्षेत्र में अनेक पहाड़ियां स्थित हैं। इन पहाड़ियों में खनन कार्य के लिए सरकार द्वारा परमिशन लेनी पड़ती है सरकार ने कई माइनिंग जोन में खनन की परमिशन दी हुई है, लेकिन इसके बावजूद अनेक पहाड़ियां ऐसी हैं, जहां पर अवैध खनन धडल्ले से किया जा रहा है।

गांव घाटाशेर व उसके आसपास की पहाड़ियों में भी धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है। जिसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों को दी गई थी। शिकायत मिलने के बाद विभाग ने एक टीम का गठन किया गया। टीम में माइनिंग इंस्पेक्टर तन्नू के अलावा माइनिंग गार्ड विनोद, संदीप और नदीम मलिक भी शामिल किए गए। टीम ने दोपहर को घटाशेर व उसके आसपास स्थित पहाड़ियों में छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान टीम को अवैध खनन करता हुआ कोई व्यक्ति नहीं मिला, लेकिन टीम को पहाड़ियों पर विस्फोटक सामग्री अवश्य प्राप्त हुई। इस विस्फोटक सामग्री का प्रयोग अवैध खनन करने वाले पहाड़ तोड़ने के लिए करते हैं। खनन विभाग की टीम ने इस विस्फोटक सामग्री को जब्त कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।

 

खबरें और भी हैं…

.
चंडीगढ़ मेयर की कुर्सी छिनने की संभावना कम: हाईकोर्ट में AAP की इलेक्शन पिटीशन 10 महीने से लंबित; कार्यकाल केवल 2 महीने बचा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!