नारनौल में केएस राव सीड फार्म पर रेड: अवैध रुप से हो रही थी मटर की पैकिंग; नहीं मिला लाइसेंस, केस दर्ज

हरियाणा में नारनौल के दोगड़ा अहिर के पास गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग ने गुरुवार शाम भालखी स्थित दो गोदामों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान सीएम फ्लाइंग के अलावा गुप्तचर विभाग की टीम और उद्यान अधिकारी भी मौके पर उपस्थित रहे।

करनाल में घुटने लगा दम, AQI 370: 24 घंटे में 27 अंक और बढ़ा CM सिटी का एयर क्वालिटी इंडेक्स, प्रशासन के दावे फेल

पुलिस को दी शिकायत में जिला उद्यान अधिकारी प्रेम कुमार यादव ने बताया कि केएस राव सीड फार्म के दो गोदामों पर निरीक्षण किया गया तो मौके पर गोदाम से रोहित निवासी गढ़ी मिला। रोहित से मालिक के बारे में पता किया गया तो उसने मालिक का नाम कंवर गांव भालखी बताया जो कि मौके पर नहीं था। मौके पर रोहित से जरूरी कागजात लाइसेंस इत्यादि दिखाने के बारे में कहा तो उसने कोई कागज नहीं दिखाए।

गोदामों में छापेमारी के दौरान मिला सामान।

उद्यान विभाग नारनौल कार्यालय से फोन पर पता करने उपरांत जानकारी मिली कि उपरोक्त फर्म का सीड लाइसेंस जो कि सब्जी बीज के लिए लिया गया था वह 2021 तक ही वैध था। निरीक्षण के दौरान पता चला कि मौके पर काफी मात्रा में मटर के बीज की पैकिंग मिली। बैग से निकालकर प्रोसेसिंग करने के उपरांत छोटे बैग में पैक किया जा रहा था।

Google Chrome नया अपडेट ऑफ़र प्रमुख सुरक्षा समस्या के लिए ठीक करता है: इसे अभी प्राप्त करें

अवैध तरीके से पुराने लेवल हटाकर नए लेवल लगाए जा रहे थे जो की सीड ऑर्डर 1963 के क्राइम 3 का उल्लंघन है। नियमों के उल्लंघन के लिए केएस राव सीड्स फार्म के मालिक कंवर सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए शिकायत मौके पर दोगड़ा अहीर चौकी इंचार्ज अहीर कार्रवाई करने के लिए दी गई।

 

खबरें और भी हैं…

.ट्विटर स्टाफ को एलोन मस्क का पहला ईमेल: कोई और अधिक दूरस्थ कार्य नहीं, आगे मुश्किल समय

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *