नारनौल में एजुसेट चौकीदारों ने दिया धरना: DEO कार्यालय में मांगों को लेकर की नारेबाजी; बोले- काम बढ़ा, वेतन नहीं

DEO कार्यालय में धरने पर बैठे हुए एजुसेट चौकीदार।

हरियाणा के नारनौल में एजुसेट स्कूल चौकीदार यूनियन ने बुधवार को मांगों को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सुपरिन्टेंडेंट बाबूलाल को सौंपा। इस मौके पर एआईयूटीयूसी के जिला प्रधान मास्टर सुबह सिंह व एजुसेट स्कूल चौकीदार यूनियन के प्रधान धर्मपाल भी रहे।

100 प्रतिशत दिव्यांग संतोष का कटा बीपीएल राशन कार्ड से नाम

एजुसेट स्कूल चौकीदार यूनियन ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बुधवार को प्रदर्शन किया। इस मौके पर कर्मचारी नेताओं ने चौकीदारों को संबोधित करते हुए कहा कि चौकीदारों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाना चाहिए। उनके लिए न्यूनतम वेतन लागू किया जाए। उन्हें बैटरी, लाठी और वर्दी का 2 साल से बकाया का भुगतान किया जाए।

उन्होंने कहा कि चौकीदारों का मानदेय भी समय पर नहीं मिल रहा। इसलिए उनको समय पर मानदेय दिया जाना चाहिए। जिला प्रधान धर्मपाल ने बताया कि वह पिछले 15 साल से राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत हैं, लेकिन उनका वेतनमान नहीं बढा है। सरकार ने 2018 से उनके मानदेय में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। न ही ड्रेस व अन्य भत्ते समय पर मिल रहे हैं, जबकि एजुसेट स्कूल चौकीदारों पर काम का दबाव लगातार बढ़ रहा है।

Microsoft 21 फरवरी को यूरोपीय संघ की सुनवाई में एक्टिवेशन डील का बचाव करेगा

उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर वह 28 फरवरी से आगामी 2 मार्च तक जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर रूपचंद, किरण कुमार, सुमेर सिंह, अजीत सिंह, नरेश कुमार व विजय प्रकाश सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *