नारनौल के अटेली में गरजे नंबरदार: 75 साल की उम्र में रिटायरमेंट और मेडिकल फिटनेस का विरोध; सौंपा ज्ञापन

हरियाणा में महेंद्रगढ़ जिला के अटेली में नंबरदार एसोसिएशन ने बैठक कर मांगों को लेकर चर्चा की। तहसील कार्यालय में एक ज्ञापन भी सौंपा गया। बैठक में सरकार के द्वारा लिए गए फैसलों पर नाराजगी जताई।

चंडीगढ़ पुलिस की होम गार्ड जवानों पर ‘नजर’: 26 को घर बैठने के आदेश देने के बाद 121 का ड्यूटी स्टेशन किया चेंज

नंबरदार एसोसिएशन के प्रधान रमेश कुमार ने बैठक में कहा कि सरकार द्वारा एक पत्र जारी कर नए नंबरदारों की नियुक्ति और सरबरा नंबरदारो की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है। वही नंबरदार की उम्र 75 वर्ष निर्धारित कर दी गई है और 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के नंबरदारों से मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट मांगा गया है।

नियुक्ति पर रोक गलत

उन्होंने बताया कि सरकार के इस निर्णय से नंबरदारों में नाराजगी है। उन्होंने कहा कि नंबरदार की प्रथा बहुत प्राचीन है। नंबरदार शासन प्रशासन और जनता के बीच एक कड़ी का काम करता है। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सामाजिक कार्यों में भी नंबरदार सहयोग देते हैं। उन्होंने कहा कि नए नंबरदारों की नियुक्ति पर रोक लगाना सरासर गलत है। जिसका पूरे प्रदेश में विरोध हो रहा है।

योजना: पीपीपी में त्रुटि संबंधित कार्य को पूरा करने के लिए 10, 11, 16, 17 व 18 दिसंबर को लगेंगे विशेष शिविर

नंबरदारों ने रखी ये मांगे

इस मौके पर उन्होंने मांग की कि नए नंबरदारों की नियुक्ति करते समय मौजूदा नंबरदार के लड़के को ही प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिसार सम्मेलन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नंबरदारों को आयुष्मान योजना में शामिल करने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। इसलिए नंबरदारों को इस योजना में शामिल किया जाना चाहिए। इस मौके पर अनेक नंबरदार उपस्थित थे।

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल में वकील पर जानलेवा हमला: कॉलोनाईजर के पास विभाग JE के साथ नोटिस लेकर पहुंचा था वकील, मोबाइल व अंगूठियां भी छिनने का आरोप

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *