नया iOS ऐप उपयोगकर्ताओं को बिना जेलब्रेक किए अपने iPhone पर सिस्टम फ़ॉन्ट बदलने में सक्षम बनाता है

 

झुओवेई झांग द्वारा विकसित ऐप केवल आईओएस 16.1.2 और गैर-जेलब्रोकन उपकरणों पर पहले के संस्करणों के साथ संगत है। (छवि: ऐप्पल)

एक डेवलपर ने एक ऐप बनाया है जो उपयोगकर्ताओं को जेलब्रेकिंग की आवश्यकता के बिना अपने आईफोन पर फॉन्ट को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता फोंट के एक अच्छे संग्रह से चुन सकते हैं।

Apple का iOS अपने अनुकूलन विकल्पों के लिए नहीं जाना जाता है, इस पहलू में Android से पीछे है। जबकि iOS 16 जैसे हाल के अपडेट ने उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने का प्रयास किया है, UI फ़ॉन्ट बदलने जैसे बुनियादी अनुकूलन विकल्पों में अभी भी कमी है। पहले, iPhone पर फ़ॉन्ट बदलने का एकमात्र तरीका डिवाइस को जेलब्रेक करना था, लेकिन इससे वारंटी समाप्त होने और डिवाइस को संभावित रूप से नुकसान पहुंचाने का जोखिम होता है।

जब आप सो रहे थे: रोनाल्डो अल नास्र में शामिल हो गए, बेंजेमा स्कोर ब्रेस, लिवरपूल ने लीसेस्टर सिटी को हराया

हालाँकि, एक डेवलपर ने अब एक ऐप बनाया है जो उपयोगकर्ताओं को जेलब्रेकिंग की आवश्यकता के बिना अपने iPhone पर फ़ॉन्ट को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। यह उन लोगों के लिए एक सुरक्षित और अधिक सुविधाजनक विकल्प प्रदान करता है जो किसी भी संभावित क्षति के जोखिम के बिना अपने डिवाइस को वैयक्तिकृत करना चाहते हैं।

झुओवेई झांग द्वारा विकसित ऐप, केवल आईओएस 16.1.2 और गैर-जेलब्रोकन उपकरणों पर पहले के संस्करणों के साथ संगत है, भविष्य में और अधिक जोड़े जाने की संभावना के साथ चुनने के लिए कई फोंट प्रदान करता है।

पेले जैसे खिलाड़ियों के कारण ‘फुटबॉल फुटबॉल है’, मैन सिटी बॉस पेप गार्डियोला कहते हैं

ऐप CVE-2022-46689 सुरक्षा भेद्यता का उपयोग कई उपलब्ध विकल्पों में से एक के साथ डिफ़ॉल्ट आईओएस सिस्टम फ़ॉन्ट- सैन फ्रांसिस्को- को अस्थायी रूप से बदलने के लिए करता है। झांग नोट करता है कि टाइपफेस परिवर्तन केवल अस्थायी है और रिबूट के बाद वापस कर दिया जाएगा। वह नोट करता है कि प्रक्रिया सुरक्षित है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को ऐप इंस्टॉल करने से पहले अपने डिवाइस का बैकअप लेने की चेतावनी भी देता है।

 

उपलब्ध फोंट के लिए, झांग ने कहा, “चार फोंट शामिल हैं: डेजावु संस कंडेंस्ड, सेरिफ़, मोनो और चोको कुकी (सैमसंग के कारण)।” उन्होंने कहा, “गो रेगुलर, गो मोनो, सेगो यूआई और कॉमिक सैंस एमएस” को भी जोड़ा गया।

झांग ने अपने GitHub के लिए एक लिंक भी पोस्ट किया, जिसमें अन्य डेवलपर्स को योगदान करने और “CVE-2022-46689 के साथ प्रयोग करने” के लिए कहा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *