नए पेटेंट से पता चलता है कि Apple की भविष्य की Apple वॉच मॉडल में कैमरा जोड़ने की योजना है: रिपोर्ट

 

स्मार्टवॉच बड़ी होने लगी हैं। (अनस्प्लैश पर रिकार्डो रेसेंडे द्वारा फोटो)

एक नए पेटेंट के अनुसार, Apple कथित तौर पर अपने वॉच के शीर्ष पर एक कैमरा जोड़ने पर विचार कर रहा है। कैमरा रिस्टकैम के समान होगा लेकिन डिस्प्ले के ऊपर थोड़ा सा उभार होगा।

जैसे-जैसे स्मार्टवॉच बड़ी और अधिक परिष्कृत होती जाती हैं, विशेष रूप से हाल ही में लॉन्च की गई Apple वॉच अल्ट्रा के साथ Apple की ओर से, हम खुद से पूछ सकते हैं कि क्या वे हमारी कलाई पर अधिक कार्य प्रदान कर सकते हैं। हमने साइंस फिक्शन फिल्में और लोकप्रिय मीडिया देखा है जो हमारी कलाई पर एक कंप्यूटर होने का चित्रण करता है-अनिवार्य रूप से स्मार्टफोन और कैमरे जैसे अन्य गैजेट्स की जगह ले रहा है-और ऐसा प्रतीत होता है कि ऐप्पल इसे वास्तविकता बनाने पर काम कर रहा है।

गो एयरलाइंस ने बैगेज गुमा दिया था: अब हर्जाना 25 हजार रुपए भरना होगा; चंडीगढ़ कंज्यूमर कमीशन ने दिया फैसला

AppleInsider के अनुसार, एक नए पेटेंट के अनुसार, Apple अपने वॉच के शीर्ष पर एक कैमरा जोड़ने पर विचार कर रहा है। कैमरा रिस्टकैम के समान होगा लेकिन डिस्प्ले के ऊपर थोड़ा सा उभार होगा।

ऐप्पल के पेटेंट आवेदन में कहा गया है, “ऐसे घटकों के एकीकरण के परिणामस्वरूप एक भारी उपकरण हो सकता है जो उपयोगकर्ता के प्रदर्शन में बाधा डाल सकता है, पहनने में असहज हो सकता है, या कुछ कार्यों को करने के लिए अनुपयुक्त हो सकता है (उदाहरण के लिए, पहनने योग्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के भीतर निपटाया गया कैमरा हो सकता है) ऑप्टिकल इनपुट कैप्चर करते समय स्थिति के लिए अजीब)।”

साइकिलिंग एकेडमी की सौगात: अप्रैल के पहले सप्ताह में खेल विभाग शुरू करेगा‎ साइकिलिंग एकेडमी, 25 खिलाड़ियों को होगा चयन‎

और, AppleInsider आगे नोट करता है Apple वॉच बैंड में कैमरा लगाकर अपने उत्पादों की गुणवत्ता से समझौता नहीं करना चाहता। वे एक उच्च-गुणवत्ता वाला कैमरा चाहते हैं जो 60fps पर 4K वीडियो या 12MP स्टिल फोटो ले सके।

एप्पल के पेटेंट में एक आंकड़ा कैमरा असेंबली के संभावित लेआउट पर प्रकाश डालता है।

“डिजिटल कैमरा असेंबली का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है,” Apple नोट, “गैर-सीमित उदाहरणों के रूप में, चेहरे की पहचान, फिंगरप्रिंट सेंसिंग, एक त्वरित प्रतिक्रिया (QR) कोड को स्कैन करना, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, बायोमेट्रिक मॉनिटरिंग (जैसे, हृदय गति की निगरानी), फोटोग्राफी, वीडियो या इमेज कैप्चर, या इसके किसी भी संयोजन।

वास्तविक दुनिया के उपयोग के मामलों में फेस आईडी का उपयोग करके अपने ऐप्पल वॉच को अनलॉक करने में सक्षम होना शामिल हो सकता है, और घड़ी के साथ शायद अधिक उन्नत फिटनेस ट्रैकिंग “कुछ गतिविधियों के दौरान उपयोगकर्ता के शरीर या अन्य वस्तुओं के आंदोलन को पकड़ने” में सक्षम है। अनुसंधान और विकास चरण, और वास्तव में भविष्य में कभी-कभी वास्तविक ऐप्पल वॉच के रूप में भौतिक हो जाता है, यह ऐप्पल वॉच के लिए बड़े पैमाने पर नए उपयोग के मामलों को खोल सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *