EV Fire: नहीं थम रही घटनाएं, एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक ओकीनावा के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई। यह मामला तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले का बताया जा रहा है। तमिलनाडु कृष्णागिरी जिले के रहने वाले सतीश नाम के व्यक्ति के इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक आग लग गई।

आपको बता दें कि ओकीनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर में पहले भी आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ओकीनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह दूसरी घटना है। जानकारी के मुताबिक सतीश घटना के वक्त ऑफिस गए हुए थे, जिस दौरान घर के सामने खड़े स्कूटर में आग लग गई। स्कूटर के सीट में आग लगने से कुछ ही देर बाद स्कूटर धूं-धूं कर जलने लगा। सतीश ने पिछले साल ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। कुछ स्थानीय लोगों की मदद से सतीश ने इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग पर काबू पाया। हालांकि, स्कूटर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

पहले भी हो चुकी हैं कई घटनाएं

आपको बता दें कि इसके पहले देश में ऐसी कई घटनाएं घट चुकी हैं, जिसने ग्राहकों के मन में बैटरी सेफ्टी को लेकर चिंता पैदा कर दी है। हाल के महीनों में अलग-अलग घटनाओं में कुछ अन्य ईवी निर्माताओं के इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लग गई थी।

कुरुक्षेत्र में पुलिस लाइन के पास खंभे पर लगा खालिस्‍तान का पोस्‍टर, मचा हड़कंप

आपको बता दें कि बीते दिनों हैदराबाद के पास निजामाबाद में प्योर ईवी स्कूटर की बैटरी में एक आग लगने की घटना सामने आई थी, जिसमें 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी, जिसके बाद कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए रिकॉल किया है। वहीं, पिछले हफ्ते भारत के टॉप इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक के इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी आग लगने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद कंपनी 3,000 से ज्यादा यूनिट्स को वापस बुला लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *