धोखाधड़ी के आरोप में होमगार्ड व उसका साथी गिरफ्तार: कोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से लिए थे 5 लाख रुपए, तहसीलदार का गनमैन है आरोपी

आरोपियों को हिरासत में लेती पुलिस।

हरियाणा के जिले करनाल कोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से पांच लाख की धोखाधड़ी करने वाले होमगार्ड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी करनाल में तहसीलदार का गनमैन है। होमगार्ड के साथ उसके साथी को भी काबू कर लिया गया है। पुलिस इन दोनों को आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेगी और पूरे मामले की गहनता से पूछताछ करेगी ताकि इस बात का खुलासा हो सके कि इन लोगों ने किन किन लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

रोहतक में संपत्ति कर के बकायदारों पर सख्ती: टैक्स नहीं भरने वाले 15 होटल सहित 24 भवन सील, जारी रहेगी

जानकारी के अनुसार छपरा जागीर गांव के रहने वाले रोहित ने शिकायत दी थी कि वह होमगार्ड जवान बिजेंद्र उर्फ सोनू से मिला था। सोनू ने शिकायतकर्ता को बताया था कि वह कोर्ट में नौकरी लगवाने का काम करता है। वह सोनू के झांसे में आ गया और रोहित ने उसे दो लाख रुपये दे दिए। चूंकि आरोपी होमगार्ड ट्रैफिक पुलिस में भी काम कर चुका है और थानों में भी जॉब कर चुका है और चार साल से तहसीलदार के पास गनमैन की नौकरी कर रहा था, इसलिए रोहित को विश्वास हो गया था कि वह उसकी चपरासी की नौकरी लगवा देगा और उसने बहकावे में आकर पैसे दे दिए।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी।

होमगार्ड के साथी ने निकालकर दिया नकली जॉइनिंग लेटर

होमगार्ड करनाल का ही रहने वाला है और उसका साथी भी करनाल का ही है। इस धोखाधड़ी में होमगार्ड का दोस्त शैंटी राणा भी शामिल था। पैसे मिलने के बाद ही साइबर कैफे पर गया और वहां से जॉइनिंग लेटर प्रिंट करके शिकायतकर्ता को थमा दिया। जिसमे बताया गया कि उसकी जॉब करनाल कोर्ट में लगी है। जब वह कोर्ट में 6 फरवरी को जॉइनिंग के लिए पहुंचा तो उसे पता चला कि नौकरी के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। जिसके बाद उसने पुलिस शिकायत की और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

जींद में ट्रेन चलते ही मोबाइल छीन कर फरार: नरवाना रेलवे स्टेशन पर वारदात; खिड़की में खड़ा था युवक, FIR

रिमांड पर लेकर करेगी पुलिस पूछताछ

पुलिस ने दोनों आरोपियों को उनके घरों से ही गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी कमलदीप राणा ने बताया कि दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा । रिमांड के दौरान आरोपियों से मोबाइल फोन और पेसो की रिकवरी की जाएगी। इन्होने रोहित के मामा, मामा के लड़के व एक अन्य के साथ भी धोखाधड़ी की है।

 

खबरें और भी हैं…

.
YouTube ने क्रिएटर्स के लिए गाली-गलौज के दिशा-निर्देशों को आसान बनाया, जिससे वीडियो के ‘विमुद्रीकृत’ होने की संभावना कम हो गई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *