धर्म के नाम पर लोगों को बनाया गया मानसिक गुलाम: राजकुमार सैनी

एस• के• मित्तल 
सफीदों, इस देश में धर्म के नाम पर लोगों को मानसिक गुलाम बनाया जा रहा है। यह बात लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी सुप्रीमो एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने कही। वे बुधवार को सफीदों पहुंचे अपने जन जागरण यात्रा रथ से पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं के नाम पर देश के कुछ मु_ी भर लोग देश की जनता को गुलाम बनाए हुए है तथा उन्हे धर्म का भय दिखाकर लूटने-खसोटने का काम किया जा रहा है।
उन्होंने देवी-देवताओं को काल्पनिक बताते हुए कहा कि अभी देश में 3000 हजार करोड रूपए की लागत से एक मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें लाखों की तादाद में भिखारी बनाएं जाएंगे। वहीं अनेक धार्मिक स्थलों व यात्राओं के नाम पर देश में ढोंग रचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने देश के लोगों को हिंदु-मुसलमान व जात-पात के मुद्दों पर पूरी तरह से बांट दिया है। इस सरकार ही नहीं बल्कि अन्य पार्टियों की सरकारों ने एक बहुत बड़ी आबादी पिछड़े व गरीब वर्ग के साथ हमेशा से भेदभाव किया है। बीजेपी सिर्फ राम के नाम पर राजनीति कर रही है लेकिन मुसलमानों के साथ भेदभाव बरतते हुए उनकों उनके हक नहीं दिए जा रहे है।
उन्होंने सरपंचों द्वारा दिए जा रहे धरने व प्रदर्शनों पर बोलते हुए कहा कि सरकार सरपंचों को दबाने के लिए दमनकारी नीतियों का अपना रही है। अपनी मांगों के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे सरपंचों पर सरकार ने जमकर लाठियां भांजी। राजकुमार सैनी ने साफ किया कि आगे आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में हर सीट पर वे अपने उम्मीदवार उतारेंगे तथा व्यवस्था परिवर्तन करके ही दम लेंगे।
उनकी इस यात्रा का प्रमुख मकसद भेदभाव को ख्खत्म करना और पिछडे व गरीब व्यक्ति को उनके अधिकार दिलाना है। उन्होंने बताया कि उनकी यह रथयात्रा 5 फरवरी को पानीपत से शुरू हुई थी और अब वह 12वें जिले में प्रवेश कर गई है। 31 मार्च तक यह रथयात्रा पूरे हरियाणा में भ्रमण कर लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *