देखें: राशिद खान ने प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ SA20 मैच में 500 T20 विकेट लिए

 

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने MI केपटाउन और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच SA20 मैच में कुल 500 T20 विकेट पूरे किए। केपटाउन के कप्तान राशिद ने साइल्ड फोर्टुइन का विकेट लेकर इस उपलब्धि को पूरा किया।

वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं, उनसे पहले केवल ड्वेन ब्रावो (614) हैं। मैच में, राशिद ने सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट लिए, क्योंकि उनकी टीम ने कैपिटल्स को 20 ओवरों में 182/8 पर रोक दिया।

कैथल में पूर्व विधायक को जान से मारने की धमकी: जातिसूचक शब्द कहे, बेटे ने पुलिस को दी शिकायत; कुलवंत बाजीगर बोले- मामला सुलझा

पिछले साल, राशिद को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा अफगानिस्तान टी20ई कप्तान के रूप में नामित किया गया था मोहम्मद नबी, जिन्होंने टी20 विश्व कप से अफगानिस्तान के बाहर होने के बाद नवंबर में कप्तानी छोड़ दी थी। कप्तान के रूप में राशिद का यह दूसरा कार्यकाल होगा।

इस महीने की शुरुआत में राशिद ने कहा था कि मार्च में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से हटने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले के बाद वह बिग बैश लीग (बीबीएल) में अपने भविष्य पर ‘विचार’ करेंगे।

राशिद ने कहा था, ‘मैं यह सुनकर वास्तव में निराश हूं कि ऑस्ट्रेलिया ने मार्च में हमारे साथ खेलने के लिए सीरीज से हाथ खींच लिया है।’

“मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने पर बहुत गर्व है, और हमने विश्व मंच पर बहुत प्रगति की है। सीए का यह फैसला हमें उस सफर पर वापस ले जाता है। अगर अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना ऑस्ट्रेलिया के लिए इतना ही असहज है, तो मैं बीबीएल में अपनी उपस्थिति से किसी को भी असहज नहीं करना चाहूंगा। इसलिए, मैं उस प्रतियोगिता में अपने भविष्य पर दृढ़ता से विचार कर रहा हूं।”

एक बयान में, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि पुरुषों के एकदिवसीय मैचों से हटने का निर्णय महिलाओं और लड़कियों की शिक्षा और रोजगार के अवसरों और पार्कों और जिमों तक पहुंचने की उनकी क्षमता पर हाल के तालिबान प्रतिबंधों का पालन करता है।

सिरसा में डबल मर्डर का आरोपी जग्गा गिरफ्तार: पुलिस ने राजस्थान के भद्रकाली से पकड़ा; कालांवाली में 2 लोगों को मारी भी गोलियां .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *