दिवाली 2022: टॉप आईफोन फोटोग्राफर ने आपके नए आईफोन 14 प्रो पर बेहतरीन फोटो क्लिक करने के टिप्स शेयर किए

 

दिवाली वह समय है जब हर घर में भारत रोशनी, रंग और पटाखों की आवाज में जगमगाता है। त्योहारी सीजन में लोग दिवाली फोटोग्राफी कौशल दिखाने के लिए नए स्मार्टफोन खरीदते हैं। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने हाल ही में नया iPhone 14 Pro सीरीज स्मार्टफोन खरीदने के लिए 1 लाख रुपये से अधिक खर्च किए हैं, तो यह बिना कहे चला जाता है कि आप कैमरों का परीक्षण करना चाहते हैं और ‘iPhone पर शूट की गई’ छवियों को दिखाना चाहते हैं। लेकिन रात में मिश्रित रोशनी की स्थिति के कारण दिवाली के दौरान तस्वीरें लेना मुश्किल हो जाता है। यह वास्तव में किसी भी स्मार्टफोन कैमरे की क्षमता का परीक्षण करता है।

सावधान -फिर बढ़ने लगे डेंगू के केस: जिले में डेंगू के 4 नए केस आए, तीन मरीज करनाल व एक असंध में मिला

IPhone 14 प्रो श्रृंखला नए 48MP क्वाड-पिक्सेल प्राथमिक सेंसर के साथ आती है जिसमें कुल चार ज़ूम विकल्पों के लिए अतिरिक्त 2x टेलीफोटो और ProRAW में 48MP फ़ोटो शूट करने की क्षमता शामिल है। आईफोन 14 प्रो सीरीज के सभी कैमरों को नए फोटोनिक इंजन के साथ लो-लाइट परफॉर्मेंस में बूस्ट मिलता है। सिनेमैटिक मोड अब 4K रेजोल्यूशन और 24 फ्रेम प्रति सेकेंड, सिनेमैटिक फ्रेम रेट में रिकॉर्ड करता है। और एक्शन मोड गतिविधियों के दौरान बहुत अधिक गति के साथ बेहतर स्थिर वीडियो प्रदान करता है, साथ ही डॉल्बी विजन एचडीआर में रिकॉर्डिंग भी करता है।

जींद में एक परिवार के 3 सदस्यों ने जहर निगला: बाप-बेटे की मौत, पोता गंभीर; दिवाली की खुशी मातम में बदली

आईफोन 14 प्रो यूजर्स को दिवाली के दौरान अपने नए आईफोन कैमरों से सर्वश्रेष्ठ लाभ लेने में मदद करने के लिए, ऐप्पल के शीर्ष आईफोन फोटोग्राफरों में से एक- गुरसिमरन बसरा कुछ टिप्स साझा करते हैं। कौन हैं गुरसिमरन बसरा? खैर, उनकी तस्वीरें @apple Instagram (दिवाली 2017) और लॉकडाउन सीरीज़ (2020) पर छापी गईं। गुरसिमरन की तस्वीरें टिम के ट्विटर अकाउंट पर दिवाली और होली की बधाई के साथ भी दिखाई गई हैं।

दिवाली फोटोग्राफी: गुरसिमरन बसरा द्वारा Apple iPhone 14 Pro कैमरा टिप्स और ट्रिक्स

iPhone 14 प्रो कैमरा टिप्स: मैक्रो मोड का प्रभावी ढंग से उपयोग कैसे करें

IPhone को विषय के करीब लाना जब काले और पीले फूल का आइकन दिखाई देता है, जब फोन का कैमरा सही मैक्रो फोटोग्राफ को सटीक रूप से कैप्चर करेगा। अंतिम परिणाम विवरण और तीक्ष्णता में बड़ी गहराई के साथ शानदार हैं।

आईफोन 14 प्रो कैमरा टिप्स: आईफोन 14 प्रो पर एक्सपोजर को मैन्युअल रूप से नियंत्रित करें

“मैं कम रोशनी की स्थिति में तस्वीरें भी लेता हूं। कभी-कभी फ्रेम सुंदर होता है लेकिन उस महान प्रकाश व्यवस्था के साथ नहीं। ऐसे समय में, मैं एक्सपोजर बॉक्स पर क्लिक करके, फ्रेम में प्रकाश को नियंत्रित करने के लिए ऊपर और नीचे स्वाइप करके और फिर पूरी तरह से प्रकाशित तस्वीर को कैप्चर करके एक्सपोजर को मैन्युअल रूप से नियंत्रित करता हूं, “गुरसिमरन ने कहा।

लाख टके का सवाल, सुखबीर को गोली क्यों मारी?: करीब डेढ़ साल पहले हुई थी कहा सुनी, 6 गोलियां लगने का हुआ खुलासा, चंडीगढ़ में चल रहा ईलाज

iPhone 14 Pro कैमरा टिप्स: एक अलग एहसास पाने के लिए एक्शन मोड का उपयोग करें

“सुंदर परिदृश्य या सड़कों के वीडियो बनाते समय, एक्शन मोड एक जीवन रक्षक के रूप में आया है। सड़कों/सुंदर स्थानों पर घूमना और साथ ही साथ नए एक्शन मोड का उपयोग करके एक वीडियो रिकॉर्ड करना कुछ बेहतरीन 2.8k फुटेज उत्पन्न करता है। मैं आमतौर पर उस अतिरिक्त समरूपता को प्रदान करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करके फोन को पकड़ता हूं और फिर एक्शन मोड को सक्षम करता हूं। अंतिम परिणाम अविश्वसनीय हैं। वीडियो सुपर स्मूथ हैं और एक सिनेमैटिक टच देते हैं। नए आइकन (स्प्रिंटिंग मैन) को सक्रिय करके एक्शन मोड को सक्षम किया जा सकता है,” उन्होंने समझाया।

चोरी छिपे CM आवास के सामने देर कारवाई सफाई: सफाई कर्मियों को लगी भनक, पुलिस और सफाई कर्मचारी आमने सामने, जमकर बरपा हंगामा

उत्तम फसल प्राप्त करें

“दूर के दृश्यों को कैप्चर करते समय, मैं आमतौर पर पोर्ट्रेट मोड को सक्षम करता हूं क्योंकि इसकी क्षमता सबसे छोटे विवरणों को पकड़ने की है। मैं उस संपूर्ण फ्रेम को खोजने के लिए 1x 2x और 3x ज़ूम के बीच आगे-पीछे जाता हूं जिसमें मुझे जो विवरण और तीक्ष्णता चाहिए। कभी-कभी, बहुत अधिक ज़ूम करने से फ़ोटोग्राफ़ की गुणवत्ता ख़राब हो जाती है। इसलिए, उस उत्तम फसल को प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, ”उन्होंने कहा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *