दिवाली की रात हेल्थ सेक्रेटरी का विजिट: चंडीगढ़ के अस्पतालों में पहुंचे हालात का जायजा लेने; बर्न इंजरी केस इस साल बढ़े

 

चंडीगढ़ में पिछले 2 सालों के मुकाबले इस बार दिवाली पर ज्यादा बर्न इंजरी केस सामने आ रहे हैं। दिवाली की रात चंडीगढ़ के सेक्रेटरी हेल्थ यशपाल गर्ग ने टीम के साथ शहर के सभी बड़े अस्पतालों का दौरा किया। सेक्टर 16 गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल(GMSH-16) के दौरे के दौरान उन्होंने बताया कि इस बार बर्न इंजरी केस काफी ज्यादा आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में पाबंदियों के चलते पिछले 2 सालों में दिवाली पर ज्यादा केस नहीं थे।

दिवाली की रात हेल्थ सेक्रेटरी का विजिट: चंडीगढ़ के अस्पतालों में पहुंचे हालात का जायजा लेने; बर्न इंजरी केस इस साल बढ़े

इस बार शहर के अस्पतालों में कई केस बर्न इंजरी के आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि मनीमाजरा और सेक्टर 45 के अस्पताल में कई ऐसे मामले आए। वहीं सेक्टर 16 अस्पताल में भी दिवाली में बर्न इंजरी होने पर मरीज बड़ी संख्या में आते दिखे। अस्पतालों में देर रात लगभग 2 बजे तक बर्न इंजरी के केस आते रहे। हेल्थ विभाग के एक अफसर ने बताया कि बर्न इंजरी केसों से निपटने के लिए उन्होंने उचित प्रबंध किए हुए हैं और पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध हैं।

यशपाल गर्ग ने बताया कि दिवाली की रात उन्होंने चंडीगढ़ के सभी हॉस्पिटल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि मनीमाजरा के सिविल हॉस्पिटल, सेक्टर 22 के सिविल हॉस्पिटल, सेक्टर 45 के सिविल हॉस्पिटल, सेक्टर 32 के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तथा सेक्टर 16 GMSH आदि हॉस्पिटल में दौरा किया। यहां पर डॉक्टरों और स्टाफ को दिवाली की शुभकामनाएं देने के साथ ही वहां दिवाली पर मरीजों के लिए विशेष इंतजाम का जायजा लिया गया।

पानीपत में वकील के घर में लाखों की चोरी: मालिक और किरायेदार के कमरे खंगाले; गोल्ड, कैश, दस्तावेज और अन्य सामान चुराया

मारपीट की घटनाएं भी आई

दिवाली पर सड़क हादसों और मारपीट की घटनाएं भी सामने आई। ऐसी ही एक एक घटना में धनास के एक युवक पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया गया। घायल को पहले सेक्टर 16 GMSH लाया गया। हालांकि उसकी हालत बिगड़ती देख PGI रेफर कर दिया गया। वहीं सेक्टर 38 में भी दो गुटों में मारपीट की एक घटना दिवाली पर सामने आई। इनका सेक्टर 16 हॉस्पिटल में इलाज करवाया गया। इसके अलावा सड़क हादसों में घायल होने वाले लोग भी अस्पतालों में पहुंचाए गए।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!