दिल्ली हाईकोर्ट ने महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए चयनित मुक्केबाजों के पिछले प्रदर्शन पर बॉक्सिंग फेडरेशन से जवाब मांगा है

 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी में 15 से 31 मार्च के बीच होने वाली महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए चुनी गई कुछ मुक्केबाजों के पिछले प्रदर्शन पर सोमवार को भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) से जवाब मांगा। न्यायमूर्ति प्रतिभा सिंह की एकल-न्यायाधीश की पीठ तीन मुक्केबाजों मंजू रानी, ​​शिक्षा नरवाल और पूनम पूनिया की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिन्होंने चैंपियनशिप के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बनाने के बाद उन्हें शामिल करने के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया था।

नगर निगम प्रशासन का एक्शन: जींद-हिसार रोड और सुखपुरा चौक पर 6 होटल, 1 योगा सेंटर, टावर, 2 अस्पताल व 1 कॉम्प्लेक्स सील

तीनों मुक्केबाजों के वकील ने कहा कि 2018-2022 के बीच उनका प्रदर्शन टूर्नामेंट के लिए चुने गए उन कुछ मुक्केबाजों से बेहतर रहा जिन्होंने शायद ही कोई पदक जीता हो। न्यायमूर्ति सिंह ने कहा कि हालांकि अदालत चयन के गुण-दोष पर विचार नहीं कर सकती, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन में अंतर “काफी स्पष्ट” था। एचसी ने आगे बीएफआई के वकील से इस मुद्दे पर निर्देश लेने के लिए कहा।

मुक्केबाज के वकील ने तर्क दिया कि खिलाड़ियों का चयन पिछले शानदार प्रदर्शन के आधार पर होना चाहिए और तीन मुक्केबाजों का चयन किया जाना चाहिए। बीएफआई के वकील ने कहा कि चयनित खिलाड़ियों के नाम पहले ही संबंधित अधिकारियों को भेजे जा चुके हैं। मामले की अगली तारीख 14 मार्च को सूचीबद्ध है।

भारत में Oppo Find N2 Flip की कीमत आधिकारिक तौर पर सामने आई: उपलब्धता, स्पेसिफिकेशन और अन्य जानकारी देखें

उच्च न्यायालय ने सात मार्च को बीएफआई से तीनों मुक्केबाजों के मूल्यांकन फॉर्म जमा करने को कहा था, जिसे उच्च न्यायालय में जमा कराया गया था। बीएफआई ने पहले तर्क दिया था कि खिलाड़ियों का मूल्यांकन किया गया था और उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी गई थी। पहले यह तर्क दिया गया था कि खिलाड़ियों का मूल्यांकन राष्ट्रीय शिविर में राष्ट्रीय शिविरों और विश्व चैंपियनशिप के लिए चयन मानदंडों के आधार पर किया जाता है। जबकि एचसी ने पहले मुक्केबाजों को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था और कहा था कि अगर इस बीच प्रतिवादी द्वारा आरक्षित श्रेणी के खिलाड़ी को बनाए रखा जाता है तो याचिकाकर्ता मुक्केबाजों पर उसी के लिए विचार किया जा सकता है।

मुक्केबाजों द्वारा पहले यह तर्क दिया गया था कि जिन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी, वे वे थे जिन्हें याचिकाकर्ता मुक्केबाजों ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हराया था। भोपाल आखिरी दिसंबर। याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ताओं ने संबंधित अधिकारियों से महिला विश्व चैम्पियनशिप में चयन के लिए उनके नामों पर विचार करने का अनुरोध किया था, “लेकिन उन्हें कोई सार्थक परिणाम नहीं मिला।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *