दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, चोरी छिपे शव दफना रहे थे ससुराल वाले; गर्भवती थी जुबैदा

अंबाला. हरियाणा के अंबाला जिले में विवाहिता की दहेज के लिए हत्या कर दी गई. सुसरालियों ने हत्या करने के बाद मृतका के शव को चोरी छुपे दफनाने की कोशिश की. लेकिन वो ऐसा कर पाते उससे पहले ही परिजन मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में पहुंचाया. पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर पति समेत दूसरे ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है.

पुलिस को दी शिकायत में मृतका के परिजनों ने बताया कि उन्होंने अपनी 21 वर्षीय बेटी जुबैदा की शादी 20 फरवरी 2021 को नारायणगढ़ के गुज्जर माजरा गांव के रहने वाले मुनीर के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ दान देहज देकर की थी. शादी के बाद उसकी लड़की जुबैदा करीब 6/7 माह से गर्भवती थी. उनका आरोप है कि दामाद मुनीर व उसकी माता मुरजैना शादी में दिए गए दान दहेज से खुश नहीं थे. इसी वजह से अक्सर ये लोग उसके साथ मारपीट करते थे.

इस वजह से उनकी बेटी को दो बार घर से बाहर निकाल दिया गया था. बाद में आरोपी मनीर माफी मांग कर जुबैदा को अपने साथ ले गया था. बीते रोज उनके पास फोन आया कि उसकी बेटी जुबैदा को ससुराल वाले पीट रहे हैं. बेटी ने भी उसे मारपीट होने की शिकायत की थी. साथ ही यह भी बताया था कि उसके ससुराल वाले उसे जान से मार देंगे. तब उन्होंने अगले दिन उसके पास आने की बात कही थी.

छ देर बाद ही उनके पास रिश्तेदार मुस्ताक का फोन आया कि जुबैदा की मौत हो गई है. तब वह गांव के मोजिज व्यक्तियों के साथ रात नौ बजे गांव गुज्जर माजरा के लिए रवाना हो गया. उन्होंने देखा कि यहां ससुराल वाले उनकी बेटी को जबरन दफनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने डायल 112 पर फोन कर मामले की सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया.

Tags: Dowry Murder, Haryana news

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *