दक्षिण कोरिया ने ताइवान और अमेरिका से प्रतिस्पर्धा को विफल करने के लिए घरेलू चिप पर टैक्स ब्रेक की योजना बनाई है

 

ताइवान और अमेरिका कोरिया के चिप क्षेत्र के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं

दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को कहा कि वह अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के साथ-साथ अपनी आपूर्ति श्रृंखला सुरक्षा को मजबूत करने के लिए घर पर निवेश करने वाली अर्धचालक और अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों को बड़े कर छूट देने की योजना बना रहा है।

SEOUL: दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को कहा कि वह अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के साथ-साथ अपनी आपूर्ति-श्रृंखला सुरक्षा को मजबूत करने के लिए घर में निवेश करने वाली सेमीकंडक्टर और अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों को बड़े कर में छूट देने की योजना बना रहा है।

इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों में मदद मिलेगी: हार्दिक

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, घर पर पूंजी निवेश करने वाली कंपनियों को 35% कर कटौती दी जाएगी, जो कंपनियों को 2024 के कर भुगतान में 3.6 ट्रिलियन ($ 2.82 बिलियन) से अधिक की बचत करने में मदद करेगी।

यह कदम अन्य देशों के बाद आया है, जैसे कि ताइवान, दुनिया के सबसे बड़े अनुबंध चिप निर्माता ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (TSMC) का घर है, और संयुक्त राज्य अमेरिका ने घरेलू उद्योग को किनारे पर चिप उत्पादन लाने की योजना की घोषणा की।

Redmi Note 12 सीरीज, OnePlus 11 5G और बहुत कुछ: जनवरी 2023 में लॉन्च होने वाले सभी स्मार्टफोन

दक्षिण कोरियाई वित्त मंत्रालय ने कहा कि टैक्स ब्रेक योजना संसद द्वारा अनुमोदन के अधीन थी, जिसमें विपक्ष का प्रभुत्व है। ($1 = 1,276.1200 जीते)

CES 2023: सैमसंग ने डुअल UHD रेजोल्यूशन डिस्प्ले के साथ नेक्स्ट-जेन ओडिसी मॉनिटर का खुलासा किया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *