तीन महीने भी नहीं पकड़ पाया सफीदों का नवनिर्मित पानीपत रोड़

सीएम मनोहर लाल की रैली से पहले आननफानन में बनाई गई थी सड़क
रोड में बने गहरे गड्ढे, दुर्घटनाओं का बना अंदेशा
लोगों ने घटिया सामग्री प्रयोग के लगाए आरोप, जांच की उठाई मांग

एस• के • मित्तल   
सफीदों,     सीएम मनोहर लाल की सफीदों की पुरानी अनाज मंडी में 3 अपै्रल की विकास रैली से ठीक कुछ दिन पहले बनाया गया नगर का पानीपत रोड अब खराब होने लगा है तथा कई स्थानों पर गहरे गड्ढे बन गए है। इन गड्ढों के कारण दुर्घटनाओं का अंदेशा पैदा हो गया है। वहीं लोगों ने इन रोड के निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग के आरोप लगाए हैं। गौरतलब है कि सफीदों के पानीपत रोड का 2 किलोमीटर टुकड़ा पिछले कई वर्षों से अनदेखी का शिकार था। बड़े-बड़े मंत्री व अधिकारी यहां से निकले तो जरूर किसी ने इसको ठीक करवाना मुनासिब नहीं समझा।
आखिरकार सफीदों की पुरानी अनाज मंडी में सीएम मनोहर लाल का रैली को संबोधित करने के लिए आना हुआ और अधिकारियों की आंखे खुली। रैली से करीब 4 दिन पहले इस रोड पर रातोंरात अचानक रोड रोलर व पै्रस मशीन चलती हुई दिखाई पड़ी। यह देखकर पिछले कई वर्षों से इस खराब सड़क से बदहाल राहगीरों, वाहन चालकों व निवासी भी दंग रह गए थे। बता दें कि यह रोड़ सफीदों को पानीपत, असंध, जींद व हिसार को आपस में जोड़ता है तथा हजारों की तादाद में छोटे-बड़े वाहन यहां से होकर निकलते हैं।
इस रोड़ को बने मात्र 3 महीने ही हुए है लेकिन अब इस सड़क पर लगी तमाम सामग्री उखडऩी शुरू हो गई है तथा गहरे गड्ढे बन गए हैं। लोगों का कहना है कि इस सड़क के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग हुआ है जिसके कारण इस नवनिर्मित सड़क की यह हालत हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आगमन को लेकर प्रशासन व संबंधित विभाग ने अपनी खाल बचाने के लिए यहां पर रातोरात लीपापोती करवाई। जल्दबाजी में बनाई गई इस सड़क में प्रयोग की गई गुणवत्ता के पैमाने पर खरी नहीं थी। लोगों ने सरकार के समक्ष मांग की है कि इस सड़क निर्माण की जांच करवाई जाए तथा इसके दोबारा से बनवाया जाए ताकि यहां कोई हादसे ना हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *