तस्करी की शिकार महिला को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल जींद ने किया बरामद

 

एस• के• मित्तल
जींद, मानव तस्करी निरोधक इकाई की राज्य अपराध शाखा जींद की टीम द्वारा मानव तस्करी की गई एक महिला को जिला गाजियाबाद से बरामद किया है।

नंदीशाला में छाया पशुचारे का टोटा, गौवंश भूखे मरने को मंजूर

गौरतलब है कि थाना सदर जींद में 2021 में एक महिला की सास द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसकी पुत्रवधू बिना कुछ बताए कहीं चली गई है जिस पर पुलिस द्वारा गुमशुदगी का मामला दर्ज की गई। कुछ समय बाद यह मामला मानव तस्करी निरोधक ईकाई जींद को सौपा गया, जिन्होनें मामले की जांच कर महिला को ढुंढ निकाला। पीडित महिला ने बताया कि उसे रीना नाम की एक महिला व उसके पति विक्की वर्मा ने जान से मारने की धमकी देकर दो बार हरियाणा व एक बार राजस्थान में तीन अलग-अलग जगह पैसे लेकर उसकी शादी करवाई गई।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया विधवा सैल की बैठक का आयोजन

जिन लोगों से उसकी शादी करवाई गई उन लोगों ने उसकी इच्छा के विरुद्ध उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। उसने बताया कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। रीना और उसके पति विकी के साथ इस गैंग में और भी औरतें शामिल है जो गरीब लड़कियों की पैसे लेकर बार-बार शादी करवाते हैं और उनकी विभिन्न राज्यों में तस्करी की जाती है। मानव तस्करी निरोधक इकाई राज्य अपराध शाखा जींद इंचार्ज सहायक उप निरीक्षक प्रहलाद सिंह ने बताया कि उनकी टीम द्वारा थाना सदर जींद के मामले में गुमशुदा महिला को उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से बरामद किया गया है जो विरार ईस्ट मुंबई हाल चौहान पट्टी गाजियाबाद की रहने वाली है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया विधवा सैल की बैठक का आयोजन

जिसे उसकी बहन के हवाले कर दिया गया है। पुलिस द्वारा जल्द से जल्द इस गिरोह में शामिल लोगों का भंडाफोड़ किया जाएगा। जो भी इस तरह के कार्यों में संलिप्त पाया जाएगा उनको जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!