ड्रोन महोत्सव 2022 के दौरान पीएम मोदी ने बेंगलुरु स्थित ड्रोन स्टार्टअप के निगरानी ड्रोन को उड़ाया

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन किया भारत 2022, भारत में ड्रोन से संबंधित एक सम्मेलन और प्रदर्शनी। सम्मेलन के दौरान, पीएम मोदी ने बेंगलुरु स्थित फुल-स्टैक ड्रोन टेक्नोलॉजी कंपनी एस्टेरिया एयरोस्पेस लिमिटेड द्वारा बनाए गए ड्रोन को उड़ाया।

दौरान ड्रोन महोत्सव 2022Asteria ने उद्योग क्षेत्रों में सुरक्षा और निगरानी, ​​सर्वेक्षण और निरीक्षण अनुप्रयोगों के लिए अपने बीहड़, विश्वसनीय और प्रदर्शन-संचालित ड्रोन का प्रदर्शन किया। एस्टेरिया स्केलेबल ड्रोन-एसा-सर्विस सॉल्यूशंस देने के लिए अपने क्लाउड-आधारित ड्रोन ऑपरेशंस प्लेटफॉर्म स्काईडेक को भी प्रदर्शित किया। पीएम मोदीनागरिक उड्डयन मंत्रालय और ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले ने एस्टेरिया के एक ड्रोन को उड़ाने के लिए भी समय निकाला। एस्टेरिया एयरोस्पेस के सह-संस्थापक निहार वर्तक ने कहा कि यह इवेंट कंपनी के लिए अपनी तकनीक और समाधान दिखाने का एक शानदार अवसर है।

यह भी पढ़ें: पूरे भारत में विकास पर नज़र रखने में ड्रोन अहम भूमिका निभाएंगे: पीएम मोदी

“दस साल पहले, हम भारत में ड्रोन स्पेस में प्रवेश करने वाले कुछ संगठनों में से एक थे और तब से हमने कई उद्योग क्षेत्रों में इस तकनीक की मांग और उपयोग में तेजी से वृद्धि देखी है। हम नए रास्ते तलाशना जारी रखेंगे जहां ड्रोन तकनीक एक बना सकती है
प्रभाव।”

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कहा कि भारत सरकार इस विजन को साकार करने के लिए उद्योग जगत को पूरा सहयोग देगी। पीएम मोदी ने भारत को ड्रोन तकनीक का हब बनाने के लिए स्टार्टअप्स और निर्माताओं को भी आमंत्रित किया। “हमने देश में ड्रोन को अपनाने के लिए अनावश्यक नियमों और बाधाओं को कम किया है। ड्रोन पुलिसिंग, यातायात प्रबंधन, दूरदराज के इलाकों में नए पेड़ लगाने आदि में मदद कर सकते हैं…ड्रोन हमारे देश के काम करने के तरीके को बदल देंगे। ड्रोन भारत भर में सेवाओं के प्रौद्योगिकी-संचालित वितरण में सहायता करेगा, ”उन्होंने कहा।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *