डेटिंग ऐप बम्बल आपको बैन कर सकता है अगर आप किसी की झूठी रिपोर्ट करते हैं

 

डेटिंग ऐप बंबल ने घोषणा की है कि वह अब उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा जो जानबूझकर किसी की पहचान के कारण झूठी रिपोर्ट जमा करते हैं, जिसमें इसके प्लेटफॉर्म से बार-बार अपराधियों को हटाना भी शामिल है।

बम्बल की सेफ्टी पॉलिसी लीड, अजमीना धोरोडिया ने कहा, “दया और सम्मान में निहित एक मंच के रूप में, हम चाहते हैं कि हमारे सदस्य सुरक्षित रूप से और नफरत से मुक्त हों, जो उन्हें लक्षित करता है कि वे कौन हैं।” “हम चाहते हैं कि यह नीति सोने के मानक को स्थापित करे कि डेटिंग ऐप्स को घृणित सामग्री और व्यवहार के बारे में कैसे सोचना चाहिए और नियमों को लागू करना चाहिए। विविधता का जश्न मनाने वाले सिद्धांतों के साथ इस जटिल सामाजिक मुद्दे से निपटने के लिए हम बहुत जानबूझकर थे और यह समझते थे कि कैसे अतिव्यापी हाशिए की पहचान वाले लोगों को नफरत से लक्षित किया जाता है। ”

अरदास के नाम ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार: आरोपी दो दिन के रिमांड पर, महिला से की थी 40 हजार रुपए की ठगी

लिंग, प्रौद्योगिकी और मानवाधिकारों के विशेषज्ञ ध्रोदिया 2021 में बम्बल में शामिल हुए। धोरोडिया ने पहले महिलाओं के खिलाफ हिंसा और दुर्व्यवहार पर ऑनलाइन काम किया दुनिया वाइड वेब फाउंडेशन और एमनेस्टी इंटरनेशनल, साथ ही साथ विभिन्न तकनीकी कंपनियों के साथ महिलाओं और हाशिए के समुदायों के लिए सुरक्षित ऑनलाइन अनुभव बनाने के लिए।

“हमारी मॉडरेशन टीम प्रत्येक रिपोर्ट की समीक्षा करेगी और उचित कार्रवाई करेगी। इस नीति को लागू करने के हिस्से में सभी सुरक्षा मध्यस्थों के साथ आवश्यक निहित पूर्वाग्रह प्रशिक्षण और चर्चा सत्र शामिल थे ताकि सामग्री को मॉडरेट करते समय पूर्वाग्रह कैसे मौजूद हो सकता है, ”ध्रोदिया ने कहा। “हम हमेशा शिक्षा के साथ नेतृत्व करना चाहते हैं और हमारे समुदाय को सीखने और सुधार करने का मौका देते हैं। हालांकि, हम किसी ऐसे व्यक्ति को स्थायी रूप से हटाने से नहीं हिचकिचाएंगे जो लगातार हमारी नीतियों या दिशानिर्देशों के खिलाफ जाता है।”

सफीदों विधानसभा क्षेत्र में जिला परिषद व ब्लाक समिति की शांतिपूर्वक वोटिंग संपन्न सफीदों में करीब 67.7 प्रतिशत तो पिल्लूखेड़ा में करीब 67.3 प्रतिशत लोगों ने किया मताधिकार का प्रयोग

बम्बल द्वारा किए गए एक हालिया विश्लेषण में, यह पाया गया कि लिंग गैर-अनुरूपता वाले लोगों के बारे में प्राप्त 90% तक उपयोगकर्ता रिपोर्ट को अंततः इसके मॉडरेटर द्वारा खारिज कर दिया गया था क्योंकि बम्बल के नियमों का कोई उल्लंघन नहीं पाया गया था। उपयोगकर्ता रिपोर्ट में अक्सर रिपोर्ट किए गए उपयोगकर्ता के लिंग से संबंधित भाषा होती है और अनुमान लगाया जाता है कि प्रोफ़ाइल नकली हो सकती है। अब इन नए नियमों का मतलब है कि बम्बल उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है जो जानबूझकर झूठी या आधारहीन रिपोर्ट केवल किसी की पहचान के कारण प्रस्तुत करते हैं।

ऐप टिप्पणियों और छवियों का पता लगाने के लिए स्वचालित सुरक्षा उपायों का उपयोग करता है जो इसके दिशानिर्देशों और नियमों और शर्तों के खिलाफ जाते हैं, जिन्हें बाद में समीक्षा के लिए मानव मॉडरेटर तक बढ़ाया जा सकता है।

नारनौल में भवन निर्माण श्रमिकों का प्रदर्शन: ज्ञापन देकर बोले- सरकार की नीतियों का नहीं मिल रहा लाभ; बोर्ड लापरवाह

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *