डीईओ ज्वाइनिंग को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा: रोहतक पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी तो नहीं मिले डिस्पेंच रजिस्टर व ई-मेल, गेट पर ताला

 

 

हरियाणा के जिला रोहतक में शुक्रवार देर शाम को पहुंचे नए जिला शिक्षा अधिकारी के पदभार ग्रहण को लेकर काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। नए जिला शिक्षा अधिकारी ने शुक्रवार देर शाम को ज्वाइनिंग की बात कही तो रोहतक की कार्यरत डीईओ ने सुबह ज्वाईनिंग की बात कही। साथ ही डीईओ ऑफिस में काफी समय तक गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। डीईओ घर जाने के बाद नए डीईओ ने मामले की शिकायत शिक्षा मंत्री, डीसी व अन्य अधिकारियों को दी। साथ ही अपनी ज्वाइनिंग रिपोर्ट भी खुद की पर्सनल ई-मेल से भेज दी है। साथ ही इस विवाद के चलते काफी कर्मचारी भी कार्यालय में देर रात तक ही मौजूद रहे।

वर्ल्ड स्जोग्रेन सिंड्रोम-डे: नाक, गला और आंखों में सूखापन मतलब स्जोग्रेन सिंड्रोम नई बीमारी, कुरुक्षेत्र आयुर्वेदिक कॉलेज में इलाज संभव

डीईओ के खिलाफ शिकायत लिखते हुए

डीईओ के खिलाफ शिकायत लिखते हुए

विरेंद्र कुमार मलिक ने बताया कि वे चरखी दादरी में जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। शुक्रवार को उनके ट्रांसफर आर्डर आए और उन्हें रोहतक जिले के डीईओ का कार्यभार मिला। आदेशों में तुरंत ज्वाइन करने के लिए लिखा हुआ था। इसलिए उन्होंने शुक्रवार को डायरेक्टर के साथ हुई वीडिया कांफ्रेंस खत्म होने के बाद चरखी दादरी के जिला शिक्षा अधिकारी पद छोड़ दिया। वहीं रोहतक में ज्वाइन करने के लिए शुक्रवार देर शाम करीब साढ़े 7 अलक यहां पहुंचे। रोहतक की जिला शिक्षा अधिकारी से आग्रह किया कि उनका ट्रांसफर हो चुका है और यहां कार्यभार ग्रहण करना है। लेकिन उन्होंने डिस्पेंच रजिस्टर व ई-मेल आदि देने से मना कर दिया और कहा कि शनिवार सुबह ज्वाइन करें।

व्हाट्सएप आधिकारिक तौर पर आपको एंड्रॉइड से आईफोन और इसके विपरीत स्थानांतरित करने की सुविधा देता है: यह कैसे काम करता है

डीईईओ कार्यालय में दस्तावेजों की जांच करते हुए डीईओ विरेंद्र मलिक

डीईईओ कार्यालय में दस्तावेजों की जांच करते हुए डीईओ विरेंद्र मलिक

अधिकारियों को भेजी शिकायत विरेंद्र मलिक ने कहा कि वे चरखी दादरी से आ चुके हैं और उन्हें तुरंत रोहतक ज्वाइनिंग करने के आदेश मिले थे। इसलिए खुद की पर्सनल ई-मेल आईडी से शिक्षा मंत्री, शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव व डीसी रोहतक को ज्वाइनिंग रिपोर्ट व शिकायत भेज दी है। शुक्रवार शाम को करीब साढ़े 7 बजे रोहतक पहुंचे और रात करीब 10 बजे तक ज्वाइनिंग को लेकर ऑफिस परिसर में गहमा-गहमी रही।

बंद पड़ा डीईओ कार्यालय

बंद पड़ा डीईओ कार्यालय

नए जिला शिक्षा अधिकारी को मिला ताला विरेंद्र मलिक ने कहा कि जब वे ज्वाइनिंग करने के लिए आए तो उस समय पहले वाली जिला शिक्षा अधिकारी मौजूद थी। लेकिन बाद में वे शनिवार को ज्वाइनिंग करने की बात कहकर यहां से चली गई। वहीं बाद में जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर भी ताला लगा हुआ है। इसलिए उन्होंने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बैठकर शिकायत लिखनी पड़ी।

पानीपत में जींद विजिलेंस की कार्रवाई: 20000 रिश्वत लेता खादी ग्राम उद्योग प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर गिरफ्तार; दोनों चाचा-भतीजा

डीईओ का स्वागत करते हुए

डीईओ का स्वागत करते हुए

कर्मचारियों व अधिकारियों ने किया डीईओ को स्वागत रोहतक पहुंचे नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी विरेंद्र मलिक का स्वागत करने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने स्वागत किया। इस दौरान कई स्कूलों के प्रिंसिपल भी पहुंचे और सभी ने ज्वाइनिंग रिपोर्ट भेजने का इंतजार करते रहे। इसके बाद देर रात को सभी ने डीईओ का स्वागत किया।

 

खबरें और भी हैं…

.
ट्विटर स्मार्टफोन और वेब उपयोगकर्ताओं के लिए तमिल में विषय लाता है: यह क्या है और यह कैसे काम करता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *