डा. ओमप्रकाश बैरागी होंगे निर्मला स्मृति हिंदी साहित्य गौरव सम्मान के लिए हुए चयनित

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      उपमंडल के गांव हाट निवासी डा. ओमप्रकाश बैरागी को निर्मला साहित्य समिति दादरी द्वारा उनके कहानी संग्रह जिंदगी के रंग के लिए वर्ष 2023 में निर्मला स्मृति हिंदी साहित्य गौरव सम्मान के लिए चुना गया है। बता दें कि यह समिति हर वर्ष विभिन्न विधाओं में लेखकों को सम्मानित करती है।
पुरस्कार के चयन के लिए आयोजित प्रतियोगिता में दुबई, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, राजस्थान व हरियाणा समेत अन्य स्थानों के लेखकों ने हिस्सा लिया था। जिनमें से गांव हाट निवासी डा. ओमप्रकाश बैरागी का इस पुरस्कार के लिए चयन हुआ है। उनको यह पुरस्कार समिति द्वारा जल्द ही आयोजित किए जाने वाले सम्मान समारोह में प्रदान किया जाएगा। अपने चयन के लिए डा. ओमप्रकाश बैरागी ने चयन समिति का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह पुरस्कार उनके लिए एक ऊर्जा का काम करेगा।
डा. ओमप्रकाश बैरागी ने बताया कि वे पिछले काफी सालों से लेखन कार्य में लगे हुए हैं। इनके द्वारा लिखित कहानी संग्रह संगीतबद्ध हो चुके है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथा के गीत इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। उनके जिंदगी के रंग कहानी संग्रह में कुत्ते की मौत और मानवता को सलाम नामक कहानियों को लोगों ने विशेष सराहना प्रदान की है। उनका कहानी संग्रह समाज, परिवार और विद्यार्थियों में विशेष मैसेज प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *