डा. अंबेडकर जन्मोत्सव पर मोमबत्तियां जगाकर किया जगमग

डा. अंबेडकर ने गरीब व शोषित के जीवन में उजाला किया: सुनील गहलावत

एस• के• मित्तल
सफीदों, भारतीय संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर के 131वें जन्मोत्सव पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील गहलावत ने हरवर्ष की भांति रात्रि में सफीदों नगरी के खानसर चौंक, पुरानी चुंगी ,पुराना बस स्टैंड, सिविल अस्पताल, नगर पालिका परिसर, नहर पुल, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर मोमबत्तियां लगाकर जगमग किया।

अपने संबोधन में सुनील गहलावत ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर ने संविधान के माध्यम से प्रत्येक गरीब, शोषित व पीडि़त के घर में उजाला किया और उनको समानता के अधिकार दिए। भारतीय संविधान विश्व का सबसे मजबूत एवं सबसे बड़ा लिखित संविधान है। बाबा साहेब के जीवन से प्रत्येक व्यक्ति को प्रेरणा लेनी चाहिए कि एक गरीब परिवार में पैदा होने के बाद भी उन्होंने अपने हौसले और जज्बे की बदौलत अपना नाम पूरे विश्व में रोशन कर दिया।

केआर डीएवी स्कूल में आयोजित नाट्य ‘हिंद की चादर’ के अवसर पर डीएवी के क्षेत्रिय निदेशक डाक्टर धर्मदेव विद्यार्थी एवं केआर डीएवी स्कूल सफीदों की प्रिंसिपल लक्ष्मी विधार्थी की उपस्थिति में बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विजयपाल सिंह आहलूवालिया से सम्मान प्राप्त किया।

डा. भीमराव अंबेडकर ने संविधान में केवल गरीब को ही नहीं बल्कि प्रत्येक जाति व धर्म के लोगों को समानता के अधिकार दिए। गहलावत ने कहा कि डा. अंबेडकर ने जीवन के अंतिम दिनों में बौद्ध धर्म ग्रहण कर लिया था। इस अवसर पर हरपाल सिंह, जोगिंद्र सक्सेना, देवराज, जतिन, ट्विंकल, संदीप पौडिय़ा, अर्पित व आयु मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *