डब्ल्यूपीएल: डीसी के जेस जोनासेन और मेग लैनिंग ने वारियरज़ को धोया

 

हाल के टी20 विश्व कप की तुलना में महिला प्रीमियर लीग में बाउंड्री रस्सियां ​​थोड़ी आगे हैं, और किसी को आश्चर्य होगा कि टूर्नामेंट में अब तक लगातार 200+ स्कोर में कितना बड़ा कारक है।

पहले पांच मैचों में से तीन में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का आंकड़ा पार किया है। दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी कार्यक्रम में ये स्कोर दुर्लभ थे, और वर्ग में अंतर वाली टीमों की विशेषता वाले मैचों में आए थे। अक्सर 170 या उससे अधिक के योग का पीछा करना मुश्किल होता था।

यूरोपीय संघ ने एलोन मस्क को अधिक कर्मचारियों को मॉडरेट ट्विटर पर रखने के लिए कहा: रिपोर्ट

हो सकता है, यह चापलूसी वाली पिचें हों जो स्कोर को दूसरे स्तर पर ले गई हों। सोमवार को, मुंबई रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ भारतीयों के पास सिर्फ 156 रन थे बैंगलोरऔर हेले मैथ्यूज और नेट साइवर-ब्रंट ने सुनिश्चित किया कि उन्होंने केवल 14.2 ओवरों में अपने लक्ष्य को पूरा कर लिया।

मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में, यह दो ऑस्ट्रेलियाई – मेग लैनिंग और जेस जोनासेन थे – जो सामने आए दिल्ली कैपिटल्स ने 211/4 का स्कोर खड़ा किया और यूपी वारियर्स को 42 रनों से हरा दिया।

कोई लैनिंग को बड़ी हिटिंग से नहीं जोड़ता है, लेकिन वह आमतौर पर एक रास्ता खोज लेती है। शबनीम इस्माइल, जो पहले गेम में चूक गई थी, पहले कुछ ओवरों में कुछ गर्मी पैदा कर रही थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने उसे ले लिया और भले ही थोड़ा सा सौभाग्य से, कैपिटल्स को उड़ान की शुरुआत के लिए बंद कर दिया क्योंकि छोटी शैफाली वर्मा ने बैकसीट ले ली। लैनिंग की 42 गेंदों में 70 रन, 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से, पावरप्ले के बाद कैपिटल 62/0 पर पहुंचने का मुख्य कारण था। एक संक्षिप्त बारिश की रुकावट ने उनकी गति को कम करने के लिए बहुत कम किया, भले ही मारिजैन कप्प और एलिस कैप्सी ने केवल छोटे और मीठे कैमियो खेले।

नारनौल में होलिका दहन पर टूटी हाई वोल्टेज तार: करंट से जलकर बच्ची की दर्दनाक मौत; 2 महिलाओं समेत 3 झुलसे, हालत गंभीर

जोनासेन और जेमिमा रोड्रिग्स ने केवल 34 गेंदों में 67 रनों की नाबाद साझेदारी के साथ आवश्यक फिनिशिंग किक प्रदान की। बाएं हाथ की ऑस्ट्रेलियाई ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया, जबकि युवा भारत ने सीमा खोजने या स्ट्राइक को पलटने के लिए अपनी आविष्कारशीलता और बुद्धिमत्ता का इस्तेमाल किया।

चेज़ की पहली दो गेंदें, कैप द्वारा एलिसा हीली को फेंकी गईं, मिडविकेट बाउंड्री के लिए खींची गईं, लेकिन यह पूछना बहुत अधिक कठिन था और एक बार जोनासेन को दो विकेट मिले – हीली और खतरनाक किरण नवगिरे के – अपने पहले ओवर में, लेखन दीवार पर बहुत अधिक था। ताहलिया मैकग्राथ ने एक अकेला फरसा चलाया, लेकिन यह कभी भी पर्याप्त नहीं होने वाला था। 50 गेंदों में उनकी नाबाद 90 रन की पारी में 11 चौके और चार छक्के शामिल थे, लेकिन उन हिट्स में एक शेर का हिस्सा तब आया जब मैच का नतीजा कमोबेश तय था।

उसका अकेला हाथ यूपी वॉरियरज़ को केवल 169/5 तक ले जा सकता था और उनकी उथली बल्लेबाजी की गहराई ने सुनिश्चित किया कि मैकग्राथ के लिए कोई सार्थक समर्थन नहीं था। दूसरे दिन गुजरात जायंट्स पर अपनी जीत के सूत्रधार ग्रेस हैरिस को अंतिम एकादश में इस्माइल को शामिल करने के लिए छोड़ दिया गया था। जब मैक्ग्राथ हिटिंग स्प्री पर गए, परिणाम पहले से ही स्पष्ट था, यूपी वॉरियरज़ दूसरे छोर से चौके और छक्के के रूप में थोड़ा सा समर्थन कर सकता था, जब परिणाम अभी भी पकड़ में आने वाला था। उनके प्लेइंग इलेवन में एक अनुभवी भारतीय बल्लेबाज की कमी ने उनके विदेशी दल द्वारा की जाने वाली सभी भारी उठापटक को छोड़ दिया, जो कि इतने बड़े कुल के सामने कभी नहीं था।

एंटोनियो कॉन्टे का कहना है कि उन्होंने पित्ताशय की सर्जरी के बाद ठीक होने की अवधि को कम करके आंका

जोनासेन गेंद के साथ-साथ बड़े कलाकार थे, उन्होंने अपने बाएं हाथ के स्पिन के साथ तीन विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई नियम

प्रतियोगिता में अभी भी शुरुआती दिन हैं लेकिन, जैसा कि वे कहते हैं, क्रीम शीर्ष पर पहुंच जाती है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में विश्व चैंपियन, ने अधिकांश खेलों में बल्ले और गेंद दोनों से उल्लेखनीय योगदान दिया है। लैनिंग की कप्तानी एक प्रमुख कारण है जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया हावी रहा है और उनकी शांत और संयमित नेतृत्व शैली ने दिल्ली की राजधानियों को उनकी लगातार दूसरी जीत दिलाई।

जहाँ तक बाउंड्री की दूरियों का सवाल है, मंगलवार को जोनासेन और मैक्ग्राथ जैसे कुछ छक्के रस्सी से बहुत आगे निकल गए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खिलाड़ी सोफी डिवाइन ने कहा है कि वह चाहेंगी कि बल्लेबाजों को बड़ी चुनौती देने के लिए सीमाओं को पीछे धकेला जाए।

हालाँकि, लैनिंग के बल्ले से कुछ छक्के, विशेष रूप से इस्माइल की गेंद पर, शीर्ष या अग्रणी धार के संकेत से अधिक थे। महिलाओं के खेल में सबसे तेज गेंदबाज मानी जाने वाली दक्षिण अफ्रीकी के पास अपने चार ओवरों में 1/29 के सम्मानजनक आंकड़े थे, लेकिन एक भाग्यशाली दिन पर, वह अधिक विकेटों के साथ समाप्त हो सकती थी। बीसीसीआई के आदेश के अनुसार, गेंद की गति और लैनिंग के बल्ले की स्विंग के साथ, गेंद अक्सर बाउंड्री के ऊपर चली जाती है, जो 60 गज से अधिक नहीं हो सकती है। हाल ही में महिला टी20 विश्व कप में बाउंड्री न्यूनतम 65 गज की दूरी पर थी। इंडियन प्रीमियर लीग में सीमा अधिकतम 70 गज की दूरी पर होती है।

दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ की पसंद सहित यूपी वॉरियरज़ का स्पिन आक्रमण 10 और 15.5 रन प्रति ओवर की इकॉनमी दर से रन-फ्लो को रोक नहीं सका।

संक्षिप्त स्कोर: दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 211/4 (लैनिंग 70, जोनासेन 42 नॉट आउट) ने यूपी वारियरज़ को 20 ओवर में 169/5 (मैकग्राथ 90 नाबाद; जोनासेन 3/43) को 42 रन से हराया।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *