डब्ल्यूआर शतरंज मास्टर्स 2023: भारत के डी गुकेश ने रूस के एंड्री एसिपेंको को राउंड 7 में हराया

 

भारतीय ऐस शतरंज खिलाड़ी डी गुकेश ने गुरुवार को डब्ल्यूआर शतरंज मास्टर्स 2023 के सातवें दौर में अपने प्रतिद्वंद्वी एंड्री एसिपेंको को मात दी। गुकेश ने गुरुवार तक एसिपेंको के खिलाफ केवल दो क्लासिक रेटेड गेम खेले थे। दोनों ने काले मोहरों के साथ एक-एक जीत साझा की।

नारनौल में रिटायर्ड कर्मियों का प्रदर्शन-नारेबाजी: कर्मी नेता बोले- सरकार आंदोलन कुचलने में लगी; मांगों पर नहीं हो रही सुनवाई

गुकेश, जो 44वें शतरंज ओलंपियाड के व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता हैं, अरोनियन के नेतृत्व में शामिल होने वाले हैं। गुकेश ने काले मोहरों से प्रतियोगिता की पहली जीत हासिल की और नेपोमनियात्ची ने दूसरा गोल किया। यह आश्चर्यजनक है कि छह राउंड के लिए काले मोहरों से कोई जीत हासिल नहीं हुई।

लगभग सात घंटे की लंबी लड़ाई के बाद आर प्रज्ञाननंधा ने वेस्ली सो के खिलाफ ड्रा खेला। राउंड 8 शुक्रवार शाम 6:30 बजे (आईएसटी) से शुरू होगा।

यूरोपीय संघ आयोग ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए कर्मचारियों के फोन पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया

गुकेश, जो अब तीसरे सबसे युवा हैं ग्रांडमास्टर इतिहास में, 2022 में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। मार्च में, द चेन्नई लैड 2700 एलो रेटिंग मार्क को तोड़ने वाले केवल छठे भारतीय बने और 2700 से ऊपर रेटिंग प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय जीएम बने।

घड़ी:

यह भी पढ़ें

16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर ने पिछले महीने विज्क आन जी में चल रहे टाटा स्टील मास्टर्स के नौवें दौर में काले मोहरों से खेलते हुए पांच बार के विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को ड्रॉ पर रोका था। पिछले साल एक ऑनलाइन रैपिड शतरंज खेल में कार्लसन को हराने के बाद, यह पहली बार था जब किशोर ओवर-द-बोर्ड क्लासिकल शतरंज में कार्लसन का सामना कर रहे थे।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!