ट्विटर 31 मार्च को ट्वीट्स की सिफारिश करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्रोत कोड खोलेगा, मस्क कहते हैं

 

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने शुक्रवार को घोषणा की कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्वीट्स की सिफारिश करने के लिए सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी कोड खोल देगा। (फाइल फोटो)

चूंकि एलोन मस्क ने पिछले साल कंपनी की कमान संभाली थी, इसलिए ऐप फ्री स्पीच और पारदर्शिता को लेकर कई बहसों के केंद्र में रहा है

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क शुक्रवार को घोषणा की कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट जल्द ही ट्वीट्स की सिफारिश करने के लिए सोशल मीडिया जायंट द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी कोड खोल देगी।

निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत्: डॉक्टर पर लगाए लापरवाही के आरोप, आज बोर्ड के द्वारा होगा पोस्टमार्टम

मस्क ने ट्वीट किया, “ट्विटर 31 मार्च को ट्वीट्स की सिफारिश करने के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी कोड खोल देगा।”

बाद के एक ट्वीट में, उन्होंने कहा कि ट्विटर का “एल्गोरिदम” अत्यधिक जटिल है और आंतरिक रूप से पूरी तरह से समझा नहीं गया है, यह कहते हुए कि “लोग कई मूर्खतापूर्ण चीजों की खोज करेंगे, लेकिन जैसे ही वे मिलेंगे, हम मुद्दों को ठीक कर देंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर अधिक सम्मोहक ट्वीट्स की सेवा के लिए एक सरलीकृत दृष्टिकोण विकसित कर रहा है, लेकिन यह अभी भी प्रगति पर है।

हांसी CIA के 3 कर्मचारियों पर FIR के आदेश: प्राचीन मूर्ति को सोने की समझकर बिस्कुट बनवाए; जांच के लिए निकलवाई थी मालखाने से

“कोड पारदर्शिता प्रदान करना पहली बार में अविश्वसनीय रूप से शर्मनाक होगा, लेकिन इससे सिफारिश की गुणवत्ता में तेजी से सुधार होना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम आपका विश्वास अर्जित करने की उम्मीद करते हैं,” मस्क ने कहा।

यह घोषणा मंच को “हेलस्केप” में उतरने से रोकते हुए मुक्त भाषण को बहाल करने के मस्क के वादे के अनुरूप है।

चूंकि एलोन मस्क ने पिछले साल कंपनी की कमान संभाली थी, इसलिए ऐप फ्री स्पीच और पारदर्शिता को लेकर कई बहसों के केंद्र में रहा है।

 

मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में प्लेटफॉर्म खरीदने से पहले ही ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स करने का प्रस्ताव दिया था। पिछले महीने, उन्होंने अपने एल्गोरिथम को ओपन-सोर्स करने की योजना की घोषणा की।

TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सामग्री अनुशंसाओं के काम करने के तरीके के बारे में चिंताओं के बीच, ओपन-सोर्सिंग ट्विटर का एल्गोरिदम सांसदों और नियामकों को भी खाड़ी में रख सकता है।

पिछले साल ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने कहा था कि ट्विटर को एक ओपन प्रोटोकॉल के रूप में विकसित किया जाना चाहिए था। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने पाठ संदेशों पर मस्क के साथ भी यही विचार साझा किया।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *