ट्विटर विज्ञापन व्यवसाय एलोन मस्क के साथ चमकने की उम्मीद है

(रायटर) – ट्विटर इंक को निजी लेने के लिए एलोन मस्क का $ 44 बिलियन का सौदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के विज्ञापन व्यवसाय के अंत को चिह्नित कर सकता है, विज्ञापन उद्योग में कई लोग चिंतित हैं।

लेकिन 25 अप्रैल के बाद के हफ्तों में जब टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी ने सौदे की घोषणा की, मस्क के ट्विटर के आगामी संस्करण के लिए मैडिसन एवेन्यू का रवैया विकसित हो रहा है।

आशावाद जोर पकड़ रहा है और दो तरह से खेल रहा है।

यह भी पढ़ें: ZTE Axon 40 Ultra एक अंडर-डिस्प्ले कैमरा वाला नवीनतम स्मार्टफोन है: सभी विवरण

कुछ विज्ञापन खरीदार एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रही कंपनी से बेहतर सौदे निकालने की उम्मीद कर रहे हैं। अन्य लोग शर्त लगा रहे हैं कि मस्क, जिसने ट्विटर पर रोजाना नए उत्पाद विचारों को ड्रिबल किया है, वह दे सकता है जो ट्विटर पर कम हो गया है – नए उत्पादों को और अधिक तेज़ी से लॉन्च करें, विज्ञापन अधिकारियों के अनुसार जो रॉयटर्स के साथ बात करते थे।

यह विश्वास है कि तेजी से उत्पाद विकास के लिए मस्क का जोर अधिक नए उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करेगा जो एक बेहतर विपणन वातावरण की नींव बनेंगे।

मस्क द्वारा ट्विटर के $ 5 बिलियन के विज्ञापन व्यवसाय पर ठंडे पानी को डंप करने के बाद, यह दृश्य विज्ञापन उद्योग के मंद दृष्टिकोण से एक बदलाव है, यह ट्वीट करते हुए कि कंपनी को स्वतंत्र भाषण के लिए एक मंच होना चाहिए और राजस्व के लिए विज्ञापनों पर मंच की निर्भरता पर सवाल उठाना चाहिए।

मस्क ने निवेशकों को प्रस्तुत स्लाइड्स के अनुसार, उन्हें उम्मीद है कि ट्विटर 2028 तक सबसे हालिया तिमाही में 229 मिलियन से 931 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंच जाएगा, और विज्ञापन राजस्व दोगुना से अधिक $ 12 बिलियन हो जाएगा, जो एक ही समय में इसके कुल राजस्व का लगभग 45% है। फ्रेम, न्यूयॉर्क टाइम्स की सूचना दी।

मंच पर सामग्री सेंसरशिप को कम करने पर मस्क के बार-बार बयानों के बावजूद, वह आगामी डिजिटल सेवा अधिनियम पर चर्चा करने के लिए यूरोपीय संघ के उद्योग प्रमुख थियरी ब्रेटन के साथ सोमवार को एक वीडियो में दिखाई दिए, जिसमें अवैध सामग्री को रोकने के लिए प्लेटफार्मों की आवश्यकता होगी। मस्क ने कहा कि वह “एक ही दिमाग के थे” और “सब कुछ” से सहमत थे [Breton] कहा।”

अल्पावधि में, कुछ विज्ञापन एजेंसियां ​​पहले से ही ग्राहकों को ट्विटर के साथ व्यापार करने पर नए सिरे से विचार करने की सलाह दे रही हैं।

एक विज्ञापन एजेंसी के कार्यकारी ने नाम बताने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में कुछ ग्राहकों की ओर से विज्ञापन की कीमतों को कम करने के लिए बातचीत शुरू होने की उम्मीद है, क्योंकि मस्क के अधिग्रहण सौदे को बंद करने से पहले अनिश्चितता की अवधि के दौरान ट्विटर अधिक लचीला हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Google समाचारों के लिए 300 से अधिक EU प्रकाशकों को भुगतान कर रहा है, और आने वाले हैं

कोड3, एक एजेंसी जिसने चिपोटल, डायर और गैप जैसे ब्रांडों के साथ काम किया है, कुछ ग्राहकों को सलाह देगी कि वे निकट भविष्य में ट्विटर पर अपने निवेश को बढ़ाने पर विचार करें ताकि मस्क ने मंच पर उत्पन्न होने में मदद की, लिजी ग्लेज़र ने कहा, Code3 में कनेक्शन योजना के उपाध्यक्ष।

मंगलवार को, मस्क ने फाइनेंशियल टाइम्स सम्मेलन के दौरान कहा कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर ट्विटर के स्थायी निलंबन को उलट देंगे।

रायटर के साथ बात करने वाले विज्ञापन और विपणन अधिकारियों ने कहा कि वे उन परिवर्तनों के लिए करीब से देख रहे हैं जो ट्विटर मंच पर कर सकता है, और अधिकांश विज्ञापनदाताओं ने अभी तक खर्च में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं किया है, ट्विटर को छोड़ने के डर को कम कर दिया है।

कुछ विशेषज्ञों का अनुमान है कि मस्क के तहत ब्रांडों के लिए ट्विटर वास्तव में अधिक आकर्षक वातावरण बन सकता है।

विज्ञापन एजेंसी मीडियाहब वर्ल्डवाइड में पेड सोशल मीडिया की निदेशक एरिका पैट्रिक ने कहा, मस्क ट्विटर को नई सुविधाओं के साथ अधिक प्रतिस्पर्धी होने और बड़े उपयोगकर्ता विकास की ओर ले जाने में मदद कर सकता है, जो नेटफ्लिक्स इंक और फॉक्स स्पोर्ट्स को अपने ग्राहकों में गिना जाता है।

“ट्विटर हमेशा एक सामाजिक मंच के रूप में चौथे स्थान पर रहा है,” उसने कहा। “(मस्क) नवाचार करता है और वह बॉक्स के बाहर सोच सकता है। अगर यह एक निजी कंपनी है, तो बहुत कुछ है जो वे और तेज़ी से कर सकते हैं।”

यहां तक ​​​​कि उम्मीद है कि मस्क के स्वामित्व से सामग्री पर ढीले नियम हो सकते हैं, कुछ विपणक के लिए एक फायदा होगा, जो वायरल घटनाओं को दूर करने का लक्ष्य रखते हैं, गोयल स्ट्रैटेजीज के संस्थापक ईशान गोयल ने कहा, एक मार्केटिंग एजेंसी जिसने हुलु और कोलगेट जैसे ब्रांडों के साथ काम किया है।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

“एक बाज़ारिया के रूप में, आपको सबसे अधिक वायरल क्षण तब मिलता है जब व्यवधान होता है,” उन्होंने कहा।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *