ट्राई इस महीने पेस्की मार्केटिंग कॉल्स और संदेशों पर चर्चा करने के लिए टेल्कोस से मिलने के लिए तैयार है

 

ट्राई स्पैम कॉल की समस्या को ठीक करना चाहता है

ट्राई अनसॉलिसिटेड कमर्शियल कम्युनिकेशन (यूसीसी) डिटेक्ट सॉल्यूशंस के विकास और कार्यान्वयन पर 27 मार्च को टेलीकॉम कंपनियों से मिलने वाला है।

नई दिल्ली: ट्राई अनसॉलिसिटेड कमर्शियल कम्युनिकेशन (यूसीसी) डिटेक्ट सॉल्यूशंस के विकास और कार्यान्वयन पर 27 मार्च को टेलीकॉम कंपनियों से मिलने वाला है, क्योंकि नियामक परेशान करने वाले मार्केटिंग कॉल और संदेशों के खिलाफ अपने हमले जारी रखे हुए है।

Reliance Jio ने IPL 2023 से पहले अनलिमिटेड क्रिकेट प्लान लॉन्च किए

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने आगे कहा कि यूसीसी डिटेक्ट सॉल्यूशंस के संबंध में सभी एक्सेस प्रदाताओं (टेलीकॉम) को एक साथ लाने के लिए डीएलटी (डिस्ट्रीब्यूटेड लेजर टेक्नोलॉजी) प्लेटफॉर्म का उपयोग इस दिशा में एक सकारात्मक कदम होगा।

डीएलटी प्लेटफॉर्म पर एक्सेस प्रदाताओं द्वारा पता लगाए गए यूसीसी डेटा को साझा करने के लिए एक रूपरेखा तैयार करना, विनियमन के गैर-अनुपालन के लिए प्रमुख संस्थाओं और पंजीकृत टेलीमार्केटर्स पर सख्त कार्रवाई, एआई/एमएल-आधारित एंटी-फिशिंग सिस्टम का उपयोग, रेगटेक समाधान का कार्यान्वयन बैठक में प्रमोशनल वॉयस कॉल्स के लिए डीएलटी प्लेटफॉर्म, डिजिटल सहमति अधिग्रहण के कार्यान्वयन और यूसीसी डिटेक्ट के लिए स्थापित ‘रेगुलेटरी सैंडबॉक्स’ के अपडेट पर चर्चा की जाएगी।

सोनीपत में पति की हत्यारी पत्नी-प्रेमी को उम्रकैद: ब्यूटी पार्लर चलाती थी; साथ दुकान चलाने वाले से हुआ था इश्क

“तकनीकी समाधान, विनियमों, निर्देशों और करीबी निगरानी के माध्यम से इस समस्या का समाधान करने के लिए एक बहु-आयामी दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में, यूसीसी डिटेक्ट समाधानों के विकास और कार्यान्वयन पर सभी एक्सेस प्रदाताओं के साथ एक बैठक पीडी वाघेला, अध्यक्ष ट्राई की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। … 27 मार्च 2023 को, “ट्राई ने बुधवार को एक बयान में कहा।

महेंद्रगढ़ में शहीदी दिवस पर निकाली तिरंगा यात्रा: शहीद भगत सिंह-सुखदेव-राजगुरु की झांकी निकाली; SDM ने भी भाग लेकर दी श्रद्धांजलि

नियामक ने कहा कि अवांछित वाणिज्यिक संचार जनता के लिए असुविधा का एक प्रमुख स्रोत है और व्यक्तियों की गोपनीयता पर प्रभाव डालता है।

इस खतरे को रोकने के लिए, ट्राई ने 19 जुलाई, 2018 को टेलीकॉम कमर्शियल कम्युनिकेशंस कस्टमर प्रेफरेंस रेगुलेशंस, 2018 (TCCCPR) जारी किया, जो अप्रिय, अवांछित मार्केटिंग कॉल और संदेशों को नियंत्रित करने के लिए एक रूपरेखा तैयार करता है। नियम 28 फरवरी, 2019 से प्रभावी हुए।

सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं (TSPs) के समर्थन के साथ कोरगुलेटरी तरीके से इसके कार्यान्वयन के साथ, ब्लॉकचेन (डिस्ट्रीब्यूटेड लेजर टेक्नोलॉजी-डीएलटी) पर आधारित एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाया गया है।

वाघेला की अध्यक्षता में फरवरी 2023 में आयोजित नियामकों की संयुक्त समिति की बैठक के अलावा, दूरसंचार नेटवर्क पर स्पैम को नियंत्रित करने के लिए यूसीसी डिटेक्ट समाधानों को लागू करने के लिए निरंतर ध्यान और अभियान रहा है। पीटीआई एमबीआई डीआरआर

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *