टॉप टेक न्यूज़ – 3 अगस्त: OnePlus चीन इवेंट रद्द, Apple सुरक्षा चेतावनी और बहुत कुछ

 

नमस्कार और टॉप टेक न्यूज़ संस्करण में आपका स्वागत है और आज हम भारत में ऐप्पल उपयोगकर्ताओं के लिए सीईआरटी-इन द्वारा जारी सुरक्षा चेतावनी को देख रहे हैं, वनप्लस और मोटोरोला चीन में अपने कार्यक्रम को रद्द कर रहे हैं, और ज़ियामी एआर चश्मा क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है।

करनाल में CM फ्लाइंग का छापा: दो अवैध अहातों पर की छापेमारी, बिना परमिशन के चल रहे थे, दोनों संचालकों पर केस दर्ज

Apple उपयोगकर्ताओं को CERT-In . से सुरक्षा चेतावनी मिलती है

Apple MacBook यूजर्स को हाल ही में इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-IN) की ओर से सिक्योरिटी अलर्ट मिला है। अधिसूचना में कहा गया है कि macOS को कई कमजोरियों के साथ सूचित किया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=/6h0GYEbTvdk

पोस्ट में कहा गया है कि Apple macOS संस्करण Catalina, Big Sur और Monterey जोखिम में हैं यदि आप उन्हें क्रमशः 2022-005, संस्करण 11.6.8 और 12.5 से पहले सुरक्षा अपडेट के साथ उपयोग कर रहे हैं। इसी तरह, यदि आपके पास iPhone या iPad है, तो 15.6 से पहले के संस्करण प्रभावित हुए हैं।

बिना टिकट यात्रियों को 5 करोड़ रुपए जुर्माना: अंबाला मंडल की चेकिंग टीम ने 73,737 पकड़े, टारगेट से 41% अधिक अचिवमेंट

CERT-IN पोस्ट के अनुसार, एक दूरस्थ हमलावर द्वारा मनमाने कोड को निष्पादित करने और लक्षित प्रणाली पर सुरक्षा प्रतिबंधों को बायपास करने के लिए समस्या का फायदा उठाया जा सकता है। IPhones और iPads में, इन उच्च-जोखिम वाली कमजोरियों को ऑडियो, GPU ड्राइवर्स, ICU और WebKit में लिखे गए आउट-ऑफ-बाउंड्स के साथ-साथ AppleAVD में बफर ओवरफ्लो के कारण मौजूद पाया गया है।

OnePlus और Motorola के लॉन्च इवेंट चीन में रद्द

वनप्लस और मोटोरोला ने अपने इवेंट रद्द कर दिए हैं, कथित तौर पर देश में आखिरी पल के घटनाक्रम के कारण।

मोटोरोला ने कल रात लॉन्च होने से कुछ घंटे पहले अचानक अपना इवेंट रद्द कर दिया। चीन के लिए लेनोवो के महाप्रबंधक ने सोशल मीडिया पोस्ट में विकास की घोषणा की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में भू-राजनीतिक स्थिति के कारण ऐसा हो रहा है। बाद में, वनप्लस ने यह भी पुष्टि की कि वह वनप्लस ऐस प्रो के लिए अपने चीन कार्यक्रम को समाप्त कर रहा है, जो कि वनप्लस 10 टी 5 जी के रूप में वैश्विक स्तर पर लॉन्च हो रहा है।

बिना टिकट यात्रियों को 5 करोड़ रुपए जुर्माना: अंबाला मंडल की चेकिंग टीम ने 73,737 पकड़े, टारगेट से 41% अधिक अचिवमेंट

चीन में भू-राजनीतिक तनाव को वनप्लस और मोटोरोला के लॉन्च इवेंट को रद्द करने का कारण बताया गया है। 2 अगस्त को ताइवान का दौरा करने वाली अमेरिकी स्पीकर नैन्सी पेलोसी की यात्रा के कारण चीन में तनाव अधिक है। पेलोसी, जो चीन के मुखर आलोचक रहे हैं, ने 2 अगस्त को ताइवान का दौरा किया, और चीन स्पष्ट रूप से पेलोसी की यात्रा से नाखुश है।

Xiaomi ने पेश किया नया AR स्मार्ट चश्मा

Xiaomi ने चीन में अपना नया AR-आधारित स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया है। कंपनी ने “Xiaomi Mijia Glasses Camera” नाम के नए ग्लास लॉन्च किए और एक तरफ कई कैमरा सेंसर और दूसरी तरफ एक डिस्प्ले कंपोनेंट के साथ आते हैं।

भजन गायिका राकेश और भाई पर फायरिंग: चरखी दादरी में जागरण में पहुंची थी; गोलियों से दहला पंडाल, मचा हड़कंप

Xiaomi का दावा है कि AR-आधारित स्मार्ट चश्मा बुद्धिमान छवियों और AR तकनीक को मिलाने के लिए हैं। चश्मा आपके दैनिक उपयोग के स्मार्ट चश्मे के समान नहीं दिखता है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को अपने रचनात्मक ज्ञान का उपयोग करने में सक्षम बनाने के लिए बनाया गया है। कथित तौर पर, Xiaomi स्मार्ट ग्लास का वजन लगभग 100 ग्राम है और इसमें कैमरा फीचर शामिल हैं।

ऐसा माना जाता है कि इन चश्मों में बाईं ओर 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर और 8-मेगापिक्सल का शूटर पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस शामिल है। हालांकि, केवल दूसरा कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ आता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *