टॉटनहैम के अधिकारी फैबियो पैराटिसी पर विश्वव्यापी प्रतिबंध लगेगा

 

फीफा ने बुधवार को कहा कि फुटबॉल फैबियो पाराटिसी के टोटेनहम के प्रबंध निदेशक जुवेंटस से जुड़े एक झूठे लेखा घोटाले में अपनी भूमिका के लिए दुनिया भर में प्रतिबंध लगाएंगे।

जनवरी में इटली की सबसे मशहूर फ़ुटबॉल टीम पर 15 पॉइंट का जुर्माना लगाया गया था और इसके कई अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिनमें पूर्व राष्ट्रपति एंड्रिया एग्नेली और पूर्व सीईओ मौरिज़ियो अरिवेबिन शामिल थे।

फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट को सत्यापित करवाना चाहते हैं? यहां जानिए भारत में इसकी कीमत कितनी हो सकती है

पाराटिसी, जिन्होंने पहले ही खेल निदेशक के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी थी और टोटेनहम में एक नया पद ले लिया था, को इतालवी फुटबॉल महासंघ द्वारा 2½ साल का सबसे लंबा प्रतिबंध लगाया गया था। जिसे अब दुनिया भर में बढ़ा दिया गया है।

शासी निकाय ने कहा, “फीफा पुष्टि कर सकता है कि इतालवी एफए (एफआईजीसी) के एक अनुरोध के बाद, फीफा की अनुशासनात्मक समिति के अध्यक्ष ने एफआईजीसी द्वारा कई फुटबॉल अधिकारियों पर लगाए गए प्रतिबंधों को दुनिया भर में लागू करने का फैसला किया है।”

निर्णय का टोटेनहम पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा जब प्रीमियर लीग क्लब एंटोनियो कॉन्टे के प्रस्थान के बाद एक नए प्रबंधक की तलाश कर रहा है।

कॉन्टे, जो इटालियन हैं, ने रविवार को लंदन क्लब को “आपसी समझौते” से छोड़ दिया, मैच के एक हफ्ते बाद ही उन्होंने खिलाड़ियों की आलोचना की और टोटेनहम के स्वामित्व के बारे में टिप्पणी की।

जब आप सो रहे थे: अल्जारी जोसेफ ने वेस्ट इंडीज को जीत दिलाई, डी ब्रुइन ने बेल्जियम को जर्मनी पर 3-2 से हराया और एलेना रायबाकिना ने लगातार 12वीं जीत दर्ज की

नौकरी से जुड़े नामों में बायर्न म्यूनिख के पूर्व कोच जूलियन नगेल्समैन के साथ, कॉन्टे के उत्तराधिकारी की पहचान करने और उसे काम पर रखने में पैराटिसी की महत्वपूर्ण भूमिका होने की उम्मीद की गई होगी।

मंगलवार को, Paratici ने कॉन्टे के बाहर निकलने और टोटेनहम को सीजन का सफल अंत देखने के अपने दृढ़ संकल्प के बारे में बात की।

“हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए लड़ेंगे। हम सीजन के अंत तक लड़ने के लिए तैयार हैं। “हर किसी को सीजन के आखिरी हिस्से पर ध्यान देना होगा।”

अभियोजक 2021 से जांच कर रहे थे कि क्या जुवेंटस ने खिलाड़ियों के हस्तांतरण और ऋण से अवैध कमीशन को भुनाया। जुवेंटस ने की शुरुआत में कहा कोरोना वाइरस महामारी कि 23 खिलाड़ियों ने क्लब को संकट से उबारने में मदद करने के लिए चार महीने के लिए अपना वेतन कम करने पर सहमति व्यक्त की। लेकिन अभियोजकों का दावा है कि खिलाड़ियों ने केवल एक महीने का वेतन छोड़ दिया।

ड्रग एवं हिंसा मुक्त मेरा गांव मेरी शान अभियान: नशे की लत में फंसे लोगों की पहचान के लिए डोर-टू-डोर सर्वे के निर्देश

जुवेंटस, जो गलत काम से इनकार करता है, ने इतालवी ओलंपिक समिति के भीतर इटली की सर्वोच्च खेल अदालत में 15 अंकों के दंड की अपील की है, जिसे CONI के रूप में जाना जाता है। CONI में अपील की सुनवाई 19 अप्रैल को होनी है।

सोमवार को, क्लब के वकील अदालत की तारीखों की श्रृंखला में पहली बार सामना करने के लिए एक जज के सामने पेश हुए। प्रशासनिक कारणों से सुनवाई 10 मई तक के लिए टाल दी गई।

Agnelli और 11 अन्य पर मिलान स्टॉक एक्सचेंज में सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध एक कंपनी द्वारा गलत संचार, निगरानी एजेंसियों को बाधित करने, झूठी बिलिंग और बाजार में हेरफेर करने का आरोप है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *