टेक लीडर्स ने गॉर्डन मूर के निधन पर शोक व्यक्त किया, उन्हें एक सच्चे दूरदर्शी के रूप में स्वीकार किया

 

गॉर्डन मूर के निधन से पूरी दुनिया शोक में डूबी है।

टेक उद्योग इंटेल के सह-संस्थापक और मूर लॉ के निर्माता गॉर्डन मूर के निधन पर शोक व्यक्त कर रहा है, जिनका 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सुंदर पिचाई, पैट जेलसिंगर और टिम कुक जैसे तकनीकी नेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मूर के कानून के पीछे निर्माता और तकनीक-दिग्गज इंटेल के सह-संस्थापक गॉर्डन मूर का 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। इंटेल और गॉर्डन और बेट्टी के अनुसार, “हवाई में अपने घर पर परिवार से घिरे” मूर का शांतिपूर्वक निधन हो गया। मूर फाउंडेशन।

गो एयरलाइंस ने बैगेज गुमा दिया था: अब हर्जाना 25 हजार रुपए भरना होगा; चंडीगढ़ कंज्यूमर कमीशन ने दिया फैसला

मूर के निधन ने तकनीकी समुदाय को अचंभित कर दिया, क्योंकि उन्होंने मूर के नियम जैसी महत्वपूर्ण तकनीकी अवधारणाओं को आकार देने, ट्रांजिस्टर की क्षमता दिखाने और कई पीढ़ियों के लिए तकनीकी नवप्रवर्तकों को प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

टेक उद्योग एक वैश्विक दूरदर्शी के नुकसान का शोक मना रहा है, और Google के सीईओ सुंदर पिचाई और ऐप्पल के सीईओ टिम कुक जैसे तकनीकी नेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।

टिम कुक ने कहा कि गॉर्डन मूर एक सच्चे दूरदर्शी और सिलिकॉन वैली के संस्थापक पिताओं में से एक थे, जिनका योगदान तकनीकी क्रांति का मार्ग प्रशस्त करने में सहायक था।

सुंदर पिचाई ने मूर के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने के लिए एक प्रेरणा के रूप में उद्धृत किया।

 

इंटेल के सीईओ पैट जेलसिंगर ने कहा, “गॉर्डन मूर ने एक बार कहा था, ‘क्या किया जा सकता है, इसे मात दी जा सकती है।’ अपने कानून के भण्डारी के रूप में, इंटेल वह और रॉबर्ट नोयस जो करने के लिए तैयार थे, उसे तेजी से पार करने के लिए अथक रूप से काम करेगा। वह अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जिसने ग्रह पर हर व्यक्ति के जीवन को बदल दिया। उनकी यादें जीवित रहेंगी।”

टेक लीडर्स ने गॉर्डन मूर के निधन पर शोक व्यक्त किया, उन्हें एक सच्चे दूरदर्शी के रूप में स्वीकार किया

गॉर्डन मूर का जन्म 1929 में सैन फ्रांसिस्को में हुआ था, और बाद में उन्होंने पीएच.डी. 1954 में कैल्टेक से रसायन विज्ञान में। का राष्ट्रीय पदक भी प्राप्त किया तकनीकी 1990 में और 2002 में प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ़ फ़्रीडम। मूर के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे और चार पोते-पोतियाँ हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *