टेक जर्नलिस्ट के रूप में माय टूल्स ऑफ द ट्रेड और व्हाई लेस इज मोर

 

यहाँ वह सब कुछ है जो मैं रोज़ाना अपने साथ रखता हूँ। (छवि: News18/शौर्य शर्मा)

टेक जर्नलिस्ट के रूप में डेली कैरी में टूल और गैजेट्स का संयोजन शामिल है जो कुशल और उत्पादक बने रहने में मदद करता है। एक लैपटॉप से ​​​​एक एसएसडी तक—यहाँ वह सब कुछ है जिसकी आवश्यकता हो सकती है।

एक तकनीकी पत्रकार के रूप में, 2022 के करीब आने पर नवीनतम उद्योग रुझानों और समाचारों पर अप-टू-डेट रहने के लिए एक पोर्टेबल और कुशल सेटअप होना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। इस प्रकार, उन उपकरणों और गियर पर सावधानीपूर्वक विचार करना महत्वपूर्ण है जो आपके दैनिक कैरी को बनाते हैं। और, जबकि मेरा अधिकांश काम घर से किया जाता है, अक्सर—मुझे घर पर एक ही डेस्क से काम करते रहना नीरस लगता है; एर्गो, मैं अक्सर विचित्र कैफे से बाहर काम करता हूं – मेरे लिए एक आसान सेटअप होना आवश्यक है।

पेले से पहले, “10” केवल एक संख्या थी। शाश्वत राजा के लिए एक साधारण अलविदा कभी भी पर्याप्त नहीं होगा ‘: नेमार से लेकर Cr7 तक, फुटबॉल जगत ने अपने आइकन का शोक मनाया

मेरे लिए, Apple पेंसिल के साथ मेरा iPad Air 4th जनरेशन नोट्स और विचारों को जल्दी से लिखने के साथ-साथ Procreate के साथ विज़ुअल कंटेंट बनाने के लिए जरूरी है। Apple पेंसिल नोटबंदी के लिए एक गेम-चेंजर है, जिससे मुझे iPad पर सटीक और गति के साथ आसानी से लिखने और आकर्षित करने की अनुमति मिलती है।

IPad के साथ-साथ, मैं लेखों को टाइप करने, शोध करने और अधिक गहन कार्यों को संभालने के लिए अपने HP Probook लैपटॉप पर भी निर्भर करता हूँ। Silviano लेदर स्लीव इन दोनों उपकरणों को ले जाने के लिए एक और बढ़िया एक्सेसरी है, क्योंकि यह न केवल एक पेशेवर लुक और फील प्रदान करता है, बल्कि इसमें ब्लूटूथ ट्रैकिंग और मेरे कार्ड को सुरक्षित रखने के लिए एक RFID- संरक्षित पॉकेट जैसी अंतर्निहित स्मार्ट सुविधाएँ भी हैं। इंटीरियर में एक पेन, और शायद, एक छोटी नोटबुक जैसी चीजों को रखने के लिए पर्याप्त जेबें हैं, लेकिन मेरे आईपैड को रखने के लिए इसमें एक बड़ी-पर्याप्त जेब है, और सच कहूं, तो मुझे बस इतना ही चाहिए।

भारतीयों को ‘ऑनलाइन सुरक्षित रहना’ सीखना चाहिए क्योंकि स्कैमर्स आईआरसीटीसी, यूपीआई उपयोगकर्ताओं के लिए फ़िशिंग नेट फैलाते हैं: विशेषज्ञ

इसलिए, जब मैं यात्रा पर होता हूं, तो मैं आमतौर पर अपने लैपटॉप, iPad और अपने AirPods Pro—सब कुछ 14-इंच की आस्तीन के अंदर ले जाता हूं। इसका परिणाम अल्ट्रा-लाइट सेटअप में होता है जिसे मैं हर जगह आसानी से ले जा सकता हूं।

सिल्वियानो चमड़े की आस्तीन। हाउस सभी टेक और हर जगह ले जाने के लिए पोर्टेबल रहता है।

और हां, मेरे पास एक सैमसंग टी7 एसएसडी भी है, अगर मुझे अपने कुछ संसाधनों तक पहुंच की आवश्यकता है, या अपने आईपैड पर कुछ त्वरित चलते-फिरते संपादन करते हैं। हाँ, आप iPad पर LumaFusion जैसे ऐप्स का उपयोग करके पेशेवर ग्रेड वीडियो संपादित कर सकते हैं, सीधे SSD से संपादन कर सकते हैं।

उपरोक्त गियर के अलावा, मैं चलते-फिरते जुड़े रहने के लिए अपने iPhone 12 मिनी और AirPods Pro पर भी भरोसा करता हूं। हां, मैं तब भी iPhone 12 मिनी का उपयोग करता हूं जब मैं नए फोन का परीक्षण नहीं कर रहा होता हूं। आपने सही अनुमान लगाया- यह इसके छोटे फॉर्म-फैक्टर के कारण है, और ईमानदारी से कहूं तो यह वह सब फोन है जिसकी मुझे अभी जरूरत है। इसमें काफी अच्छा कैमरा है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह अभी भी काफी तेज़ है।

मैगसेफ लेदर वॉलेट मेरे फोन और कार्ड को एक साथ रखने के लिए एक बेहतरीन एक्सेसरी है, और एयरपॉड्स प्रो मेरे काम करने के दौरान कॉल लेने और संगीत सुनने के लिए एकदम सही है।

जबकि एक पत्रकार के रूप में मेरे काम के लिए मेरा iPad और लैपटॉप महत्वपूर्ण उपकरण हैं, मैं अपने iPad पर भरोसा करता हूं जब मैं काम नहीं कर रहा होता हूं लेकिन जल्दी-जल्दी काम करता हूं। यह एक बहुपयोगी उपकरण है जो मैं जहां भी जाता हूं मेरे साथ जाता है, जिससे मेरे काम न करने पर भी जुड़े रहना और उत्पादक बने रहना आसान हो जाता है।

निनटेंडो स्विच सर्वकालिक पसंदीदा बना हुआ है।

हालाँकि, कुछ डाउनटाइम और विश्राम भी महत्वपूर्ण है, और यही वह जगह है जहाँ मेरा निनटेंडो स्विच आता है। क्रॉसिंग सत्र। यह आराम करने और रिचार्ज करने का एक शानदार तरीका है, और स्विच की सुवाह्यता मेरे साथ कहीं भी ले जाना आसान बनाती है।

सस्टेनेबिलिटी पर एप्पल और सैमसंग का स्कोर हाई: इसका क्या मतलब है

कुल मिलाकर, एक तकनीकी पत्रकार के रूप में मेरे रोजमर्रा के काम में उपकरण और गैजेट का एक संयोजन शामिल है जो मुझे कुशल और उत्पादक बने रहने में मदद करता है, साथ ही ऐसे उपकरण जो मुझे आराम करने की अनुमति देते हैं और जब मैं काम नहीं कर रहा होता हूं तो कुछ मजा आता है। मेरे रोजमर्रा के सामान को बनाने वाली वस्तुओं का सावधानीपूर्वक चयन करके, मैं प्रभावी ढंग से और कुशलता से काम करने में सक्षम हूं, चाहे मैं कहीं भी हूं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!